आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 22: किंग्स XI पंजाब बनाम मुंबई इंडियन्स

no photo
 |

bcci

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 22: किंग्स XI पंजाब बनाम मुंबई इंडियन्स

किंग्स XI पंजाब की मेजबानी में आज आईपीएल 2017 का 22वां मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेला जाएगा। दोनों टीमें आज के मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी लेकिन इनकी वजह अलग-अलग है। मुंबई शीर्ष पर आना चाहती है और वहीं पंजाब प्लेआॅफ में पहुंचने की संभावना जिंदा रखना चाहती है।

सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहद करीबी मुकाबले में पंजाब को हार मिली थी। अब वो घरेलू मैदान में जल्द जीत हासिल करना चाहेगी।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम ने रविवार को हुए मुकाबले में गुजरात लायंस को 6 विकेट से मात दी थी, वो अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इन दोनों के बीच नौ मुकाबले खेले गए जिनमें से मुंबई इंडियन्स ने 5 मैचों में जीत दर्ज की।

आखिरी टक्कर

मुरली विजय के नाबाद 54 रनों की मदद से पंजाब ने 125 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट और तीन ओवर शेष रहते ही जीत लिया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

किंग्स XI पंजाब: मार्टिन गुप्टिल, मनन वोहरा, ईयोन मोर्गन, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), शाॅन मार्श,  रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, टी नटराजन, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, ईशांत शर्मा

मुंबई इंडियन्स:पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, नीतिश राणा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

मार्टिन गुप्टिल (किंग्स XI पंजाब): अगर इस किवी खिलाड़ी को इस सत्र का पहला मुकाबला खेलने के लिए चुन लिया जाता है तो उनसे विध्वंसक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी, जो किंग्स के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाएगा।

नीतिश राणा (मुंबई इंडियन्स): राणा आईपीएल 2017 में तीन अर्धशतक लगा चुके है जिसमें पिछले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए लगाया अर्धशतक भी शामिल है। आज भी उम्मीद होगी की मुंबई इंडियन्स के लिए वो फिनिशर की भूमिका निभाए।

स्थानः होलकर स्टेडियम, इंदौर

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS