IPL 2017 | मैच 23 प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात लायंस

no photo
 |

IPL 2017 | मैच 23 प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात लायंस

तालिका के दो छोर पर रहने वाली टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस आज ईडन गार्डन्स में भिड़ेंगे। वैसे तो कोलकाता की जीत के ज्यादा अटकले हैं लेकिन, प्लेऑफ तक पहुँचने के लिए गुजरात का ये मुकाबला जीतना ज़रूरी है।

अगर हाल फ़िलहाल के प्रदर्शन को ध्यान में रखे, तो कोलकाता की जीत की अधिक संभावना है। पिछले मुकाबले में गुजरात 'गेल स्टॉर्म' का शिकार हुए थे जबकि कोलकाता ने दिल्ली डेयरडेविल्स पर अपनी जीत हासिल की थी।

दोनों टीम के बीच का मुकाबला:

गुजरात की 2-1 से बढ़त

आखिरी भिड़ंत:

इस सत्र की शुरुआत में गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने अपने बेहतरीन पारी से कोलकाता को गुजरात पर 10 विकेट की जीत दिलाने के लिए 14.5 ओवर में 184 का लक्ष्य हासिल किया था। यह मुकाबला राजकोट में हुआ था।

प्रशंसकों का अनुमान:

प्रीव्यू के तहत, हम आपके लिए लेकर आये हैं खेल को लेकर प्रशंसकों का अनुमान। इन अनुमानों को नए फैंटसी गेम - Nostragamus से लिया जा रहा है। अगर आप भी अनुमान लगाना और इनाम जीतना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

विजयी कौन होगा?

GL से हुए मुकाबलों में KKR सिर्फ एक बार विजयी रहा है। इस सत्र में अब तक, KKR सिर्फ एक ही मैच हारा है और GL को एक ही में जीत हासिल हुई है। GL अब तक अपनी टीम का गठन सही ढंग से नहीं कर पाया है, और खिलाड़ी अपने बीच समीकरण बना ही रहे हैं, उनकी बिगड़ी हुई गेंदबाजी को ड्वेन ब्रावो से थोड़ी सहायता ज़रूर मिलेगी। लेकिन क्या यह सहायता इतनी होगी की टीम इसकी बदौलत जीत तक पहुँच सके? अगर KKR केच छोड़ना बैंड कर दें, तो उनका बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी बल कमाल कर जायेगा और KKR के लिए जीत तक पहुंचना आसान हो जायेगा।

 © Nostragamus

प्रशंसकों का अनुमान: KKR जीत अपने नाम कर सकता है – 68%

क्या गंभीर 50 पूरे करेंगे?

पांच मुकाबलों में 196 रन बनाकर गंभीर पहले से ही प्रभाव बना चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने GL के साथ हुए पहले मुकाबले में 76 रन बनाए थे। हालांकि, वह पिछले सत्र में GL के विरुद्ध हुए 2 मैचों में महज़ 13 रन बना पाए थे। अगर उनके मौजूदा फॉर्म की बात करें, तो वह 25 से नीचे का रन तो बनाकर पवेलियन नहीं लौटेंगे और गुजरात लायंस की गेंदबाजी के मद्देनज़र उनका 50 के पार पहुंचना भी लाजिमी लगता है। हम अनुमान लगाते हैं कि गंभीर 50 के पार पहुंचेंगे, और इस मामले में हम प्रशंसकों के अनुमान के विपरीत हैं।

प्रशंसकों का अनुमान :गंभीर 50 तक नहीं पहुँच पायेंगे - 89%

अनुमानित टीम:

कोलकाता नाइट राइडर्स:चूकी इस टीम में अब तक के छः मुकाबलों में से पांच में जीत हासिल की है, तो टीम में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है:गौतम गंभीर (कप्तान), कोलिन डी ग्रैंडहोम, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, सुनील नारायण, नेथन कोल्टर-नाईल, कुलदीप यादव, उमेश यादव

गुजरात लायंस: अब तक टूर्नामेंट में टॉप आर्डर में अपना योगदान न दे पाने के कारण, ड्वेन स्मिथ टीम से बाहर हो सकते हैं:ब्रेंडन मैक्कलम, जैसन रॉय, आरोन फिंच, सुरेश रैना (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिविल कौशिक, इशान किशन, ड्वेन ब्रावो, बेसिल थम्पी

प्रमुख खिलाड़ी:

युसूफ पठान (KKR):बरोदा के हरफनमौला खिलाड़ी ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और अपने अर्धशतक के साथ टीम को जीत तक पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान रहा था। ऐसे में आज के मुकाबले में उनके प्रदर्शन पर सभी की नज़रें होंगी।

ब्रेंडन मैककलम (GL):मैककलम की जबाज़ी 72 रन RCB के खिलाफ व्यर्थ हो गए थे, लेकिन अगर गुजरात को जीत के रास्ते पर चलाना है तो उनका प्रदर्शन करना ज़रूरी होगा।

मैच से पहले की बात-चीत

"जब आप हार रहे होते हैं, तो सब आपके खिलाफ चलता है। इस साल हमारी तेज़ गेंदबाजी बेहतर है जिसमें ज्यादा विकल्प है," सितांशु कोटक, गुजरात के सहायक कोच

समय: रात 8 बजे

स्थान:ईडन गार्डन्स, कोलकाता

प्रसारण:सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS