चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए मुस्ताफिजुर रहमान बीच में छोड़ सकते हैं IPL 2017 का सफ़र

no photo
 |

BCCI

चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए मुस्ताफिजुर रहमान बीच में छोड़ सकते हैं IPL 2017 का सफ़र

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान 25 अप्रैल को बांग्लादेश वापस चले जायेंगे ताकि वह अपने राष्ट्रीय टीम के साथ, ससेक्स में चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी कर सके। रहमान ने IPL में अब तक एक ही मैच खेला है।

IPL 2017 में मुस्ताफिजुर देर से धामिल हुए क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि वह श्री लंका में चल रही शृंखला को पूरा करे। ऐसे में सनराइजर्स की टीम में वह कुछ ही मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहे। अब तक उन्होंने IPL में बस एक ही मुकाबला खेला। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिए। हालांकि पिछले साल ऐसा नहीं था। सनराइजर्स की जीत तक के सफ़र में रहमान का बड़ा हाथ था। उन्होंने 17 मुकाबलों में 16 विकेट लिए थे और उनका औसत 6.90 का था।   

कल सनराइजर्स राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ पुणे के MCA स्टेडियम में भिड़ेगा इसके बाद वे 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला करने के लिए बैंगलोर जायेंगे। और उसी दिन मुस्ताफिजुर वापस अपने देश लौट जायेंगे।

मौजूदा हालत में, यह बात मुकाबले में ज्यादा प्रभावशाली नहीं होगा क्योंकि SRH की गेंदबाजी इस वक़्त अच्छी है। ज़रूरी बात यह है कि ऐसे मौके पर SRH अपने लिए सिद्धार्थ कौल जैसा विकल्प ढूंढ पाया है जो जीत के लिए अहम कड़ी रहे हैं। इसी बीच भुवनेश्वर कुमार भी इस वक़्त टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं।

बांग्लादेश अपने चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत 1 जून को इंग्लैंड के खिलाफ करेगा, वहीं 5 और 9 जून को उसकी भिड़ंत, क्रमशः, ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड से होगी।  

SHOW COMMENTS