अफरीदी ने रिटायरमेंट तोहफे के लिए ‘‘सुपरस्टार’’ कोहली का किया शुक्रिया

no photo
 |

Getty Images

अफरीदी ने रिटायरमेंट तोहफे के लिए ‘‘सुपरस्टार’’ कोहली का किया शुक्रिया

no photo

दिव्या साहू

Last Friday at 9:11 PM

अपने रिटायरमेंट के मौके पर, विराट कोहली और टीम इंडिया के सदस्यों द्वारा साइन की हुई जर्सी भेजने पर शाहिद अफरीदी ने ट्विटर के जरिए उन्हें धन्यवाद कहा। भारतीय क्रिकेट टीम के इस व्यवहार से देश ही नहीं बल्कि सरहद पार भी प्रशंसक तारीफ कर रहे हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा ही टक्कर के रहे हैं लेकिन खिलाड़ी मैदान और उससे बाहर भी अपनी दोस्ती निभाने के लिए जाने जाते रहे। लोगों को हैरानी नहीं हुई जब शाहिद अफरीदी के संन्यास लेने के फैसले पर उन्हें भारतीय टीम से समर्थन मिला।

37 वर्षीय इस खिलाड़ी को विराट कोहली की 18 नंबर की जर्सी भेंट की गई जिसमें कोहली ने लिखा, ‘‘शाहिद भाई, शुभकामनाएं, आपके खिलाफ खेलना हमेशा मजेदार रहा।’’

कोहली, युवराज सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, सुरेश रैना, पवन नेगी, मोहम्मद शमी, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या, पूर्व कोच रवि शास्त्री जैसे खिलाड़ियों ने इस जर्सी पर आॅटोग्राफ देकर उन्हें शुभकामनाएं दी।

इस जर्सी की तस्वीर पाकिस्तान के पत्रकार फैजान लखानी ने ट्विटर पर साझा की। 

शाहिद अफरीदी ने ट्विटर के जरिए अपने भाव प्रकट किए। उन्होंने इस खूबसूरत तोहफे के लिए विराट और पूरी भारतीय टीम का धन्यवाद किया। साथ ही ‘‘सुपरस्टार’’ विराट से जल्द ही मिलने की उम्मीद जाहिर की।

पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर पर पूरी तरह से विराम तब लगाया जब उन्होंने फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय टी20 से संन्यास का ऐलान किया। 21 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 27 टेस्ट, 398 एकदिवसीय और 90 टी20 मुकाबले खेले।

SHOW COMMENTS