RPS के कप्तान पद से धोनी के हटाये जाने पर सुरेश रैना हैं निराश

no photo
 |

BCCI

RPS के कप्तान पद से धोनी के हटाये जाने पर सुरेश रैना हैं निराश

सुरेश रैना ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान पद से एमएस धोनी को हटाये जाने की बात पर निराशा जताया है और कहा है कि पूरब भारतीय कप्तान को उनके योगदान के लिए सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में सफल कप्तान रहे हैं और CSK को दो बार IPL जिताने में भी उनका श्रेय है।

2017 के IPL की शुरुआत से पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान के तौर पर एमएस धोनी को हटाया गया और RPS के मालिक सजीव गोएंका का यह फैसला कईयों को पसंद नहीं आया है। पुणे की जीत के बाद गोएंका ने यह कहा भी था कि स्मिथ ही टीम के सही कप्तान हैं, जबकि अपने एक और ट्वीट में उन्होंने धोनी के स्ट्राइक रेट को पांचवे नंबर पर होने की बात भी ज़ाहिर की थी।

अब, गुजरात लायंस के कप्तान, सुरेश रैना ने भी कप्तान पद से धोनी के हटाये जाने पर आपत्ति जताई है और PTI के अनुसार उन्होंने कहा है, "मैं बेहद निराश हूँ। उन्होंने देश के लिए और अपनी IPL टीम के लिए इतना कुछ किया है। उनका हमेशा सम्मान होना चाहिए। यह मैं नहीं कह रहा, पूरा विश्व कहता है।"

2011 में जब भारत विश्व कप जीता था, तब धोनी के नेतृत्व वाली टीम में रैना शामिल थे, वहीं 2014 में उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी पर जीत हासिल की और चेन्नई सुपर किंग्स के नाम दो IPL भी किये। रैना ने पूर्व कप्तान को समर्थित करते हुए कहा, "मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम में रहा हूँ (भारत और CSK के लिए), और आप समझ सकते हैं कि जब किसी का बुरा वक़्त चलता है तो उसे क्या कुछ नहीं सहना पड़ता। उन्हें (धोनी को) खिलाड़ी के तौर पर सम्मान मिलना चाहिए। चाहे वह कोई भी पेशा हो, खिलाड़ी का या पत्रकार का, आपको सम्मान मिलना चाहिए। चाहे किसी खिलाड़ी का करियर कितना भी छोटा क्यों ना रहे, सम्मान सभी को चाहिए होता है।"  

2017 के IPL में धोनी के अब तक का प्रदर्शन धीमा रहा है और इसीलिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है, लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी के लिए वापसी करना कोई बड़ी बात नहीं है। और चूंकि उन्होंने ऐसा हमेशा किया है, इसीलिए उन्हे उम्मीद होगा कि आने वाले वक़्त में वह अपने आलोचकों को करारा जवाब देने में कामयाब होंगे।

SHOW COMMENTS