IPL 2017 | प्रीव्यू मैच 25: मुंबई इंडियन्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

no photo
 |

Bcci

IPL 2017 | प्रीव्यू मैच 25: मुंबई इंडियन्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में जीतकर, मुंबई इंडियन्स तालिका के शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ बरक़रार रखने की कोशिश में होगा। जबकि, दिल्ली अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद, जीत हासिल करने के लिए तत्पर होगा।

IPL-10 में अब तक खेले गए छः में से पांच मुकाबले जीतने वाला मुंबई अपनी स्थिति मज़बूत करेगा जबकि दिल्ली भी जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

दोनों टीमों के बीच का मुकाबला:

दोनों पक्षों ने 9-9 मुकाबले जीते हैं।

आखिरी भिड़ंत:

मुंबई ने दिल्ली को 80 रनों से हराया था।

प्रशंसकों का अनुमान:

प्रीव्यू के तहत, हम आपके लिए लेकर आये हैं खेल को लेकर प्रशंसकों का अनुमान। इन अनुमानों को नए फैंटसी गेम - Nostragamus से लिया जा रहा है। अगर आप भी अनुमान लगाना और इनाम जीतना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

कौन होगा विजेता?

 © Nostragamus

दोनों टीम अब तक 18 बार भीड़ चुकी है और 9-9 मुकाबले जीते हैं। दिल्ली की सबसे बड़ी जीत पुणे के खिलाफ थी, जिसमें फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज़ ने IPL में अपना पहला शतक लगाकर टीम को 97 रनों की जीत दिलाई थी। लेकिन इसके बाद दिल्ली लगातार KKR और SRH से हार गयी। वहीं दूसरी तरफ मुंबई काफी मज़बूत स्थिति में है। पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ जीत हासिल करते हुए, 15.3 ओवर में टीम ने 199 का लक्ष्य हासिल किया था। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए, मुंबई की जीत के आसार ज्यादा हैं।

प्रशंसकों का अनुमान: मुंबई सत्र का छठा मुकाबला अपने नाम करेगा - 68%

कौन सर्वाधिक बाउंड्री लगाएगा?

विकल्प: संजू सैमसन, नितीश राणा

पांच मुकाबलों में, संजू सैमसन ने 29 बाउंड्री लगाए हैं जबकि 6 में नितीश राणा ने 30 बाउंड्री अपने नाम किये हैं। नितीश राणा को हर मामले में तारीफ मिल रही है। मोंटी पनेसर ने भी हाल ही में उनकी खूब प्रशंसा की। पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 62* रनों की पारी के साथ ऑरेंज कैप अपने नाम कर लियाथा। पांच पारियों में 215 रन बनाने वाले संजू सैमसन की नज़रें भी ऑरेंज कैप पर होगी और वह फिलहाल 43 रन अधिक बना चुके मैक्कलम के पीछे हैं। दोनों का स्ट्राइक रेट 140 से ऊपर है और दोनों अपनी टीमों को जीत दिलाने में सक्षम हैं। लेकिन कौन फॉर्म में रहता है यह ज्यादा माएने रखता है। ऐसे में उम्मीदें राणा से ज्यादा है।

प्रशंसकों का अनुमान :नितीश राणा ज्यादा बाउंड्री लगायेंगे – 62%

अनुमानित टीम:

मुंबई इंडियन्स: जिस तरह के फॉर्म में यह टीम है, कोई बदलाव लाने की गुंजाईश है नहीं।

पार्थिव पटक (विकेटकीपर), जोस बटलर, नितीश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, केरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्क्लेनेघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह  

दिल्ली डेयरडेविल्स:दिल्ली को बुधवार को सनराइजर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बावजूद टीम में कुछ ख़ास बदलाव लाने की ज़रुरत नहीं है। इस वक़्त टीम शीर्ष चार टीमों में शामिल है।

संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, एंजेलो मैथ्यूज, क्रिस मोरिस, जयंत यादव, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर खान (कप्तान)

प्रमुख खिलाड़ी:

नितीश राणा (MI):51 के औसत पर 255 रन बना चुके राणा पर सभी की नज़रें होंगी। और इस मैच से वह अपनी स्थिति और मज़बूत बना सकते हैं।

श्रेयस अय्यर (DD):अय्यर ने पिछले मुकाबले में 50 नाबाद का रन बनाया था और उनका योगदान मुंबई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी महत्वपूर्ण होगा।

समय: रात 8 बजे

स्थल:वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

प्रसारण: सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS