चैंपियंस ट्रॉफी | वीवीएस लक्ष्मण रोहित शर्मा और शिखर धवन से पारी शुरू करवाने के पक्ष में

no photo
 |

चैंपियंस ट्रॉफी | वीवीएस लक्ष्मण रोहित शर्मा और शिखर धवन से पारी शुरू करवाने के पक्ष में

वीवीएस लक्ष्मण IPL 2017 में शिखर धवन की वापसी से काफी खुश हैं और उन्होंने जून में इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और धवन की जोड़ी के साथ कराने के पक्ष में बात राखी है, क्योंकि 2013 में भारत के लिए इन्होने ही ओपनिंग की थी।

सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर लक्ष्मण न सिर्फ बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं, बल्कि उन्होंने धवन की अलग से तारीफ भी की है। बल्लेबाज़ ने अब तक टूर्नामेंट में दिल्ली की पारी को बखूबी संभाला है।

ख़राब प्रदर्शन और चोटों के कारण धवन को भारतीय टीम से अपनी जगह खोनी पड़ी थी लेकिन ओपनर IPL में अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उन्होंने 70 रन बनाए थे।

"शिखर काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। दुर्भाग्यवश पिछले मैच में उनके योगदान से एक बड़ा स्कोर नहीं बन सका लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा खेला और अर्धशतक भी लगाया। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनकी टाइमिंग सटीक है, और उन्होंने बल्लेबाजी के तरीके में बदलाव किया है। इसके साथ ही वह मानसिक रूप से भी काफी खुले हो गए हैं," लक्ष्मण ने इंडिया टुडे से कहा।

"मेरे ख्याल से शिखर को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। आपको याद होगा कि पिछले बार के चैंपियंस ट्रॉफी की जीत में इन दोनों का काफी बड़ा हाथ था। धवन और रोहित की सांझेदारी काफी दमदार रही है और दोनों गेंदबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब होते हैं।"

लक्ष्मण को लगता है कि IPL में 31 वर्षीय धवन का प्रदर्शन उन्हें भारत के राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाएगा। "इसीलिए मुझे लगता है कि चयनकर्ता उनके प्रदर्शन पर गौर ज़रूर करेंगे और जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उनपर लोगों का भरोसा फिर से कायम होगा। फ्रैंचाइज़ी के तौर पर भी हम शिखर के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और उन्होंने सनराइजर्स की कामयाबी पर काफी योगदान दिया है," उन्होंने कहा।

लक्ष्मण सिर्फ धवन के प्रदर्शन से ही खुश नहीं हैं, उनकी नज़रों में युवराज सिंह का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। युवराज ने हाल ही में भारतीय ODI टीम में वापसी की और इंग्लैंड के खिलाफ कटक में 150 रनों की पारी खेली थी।

"हाँ, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर युवराज की वापसी काफी ख़ास रही है। अगर आप देखे तो घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है, उन्होंने दोहरा शतक लगाया था। और फिर इंग्लैंड के खिलाफ कटक में उनकी 150 रनों की पारी जानदार थी। मैं उनकी शैली से बेहद खुश हूँ, जितना समय उन्होंने स्वस्थ्य को बेहतर बनाने और फील्डिंग और गेंदबाजी को बेहतर करने के लिए दिया है। मेरे ख्याल से वह चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी अभी से कर रहे होंगे क्योंकि IPL की समाप्ति और चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत के बीच इन्हें ज्यादा वक़्त नहीं मिलेगा," दिग्गज खिलाड़ी ने कहा।

SHOW COMMENTS