IPL 2017। मैच प्रिव्यू 28: मुंबई इंडियन्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
 |

IPL 2017। मैच प्रिव्यू 28: मुंबई इंडियन्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद राइजिंग सुपरजायंट्स की टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उतरेगी। पुणे के एमसीए स्टेडियम में इससे पहले हुई भिडंत में मुंबई ने पुणे के हाथों सात विकेट से मुकाबला गंवाया था, आज मुंबई उसका बदला लेना चाहेगी।

शनिवार को गत विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पुणे का आत्मविश्वास आज के मुकाबले को लेकर बढ़ा हुआ है। लेकिन पुणे के खिलाफ मिली उस हार के बाद से अपने सभी मुकाबलों में जीत करने वाली और अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली मुंबई टीम के खिलाफ ये मुकाबला आसान नहीं होगा।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

दोनों टीमें अब तक सिर्फ तीन बार भिड़ी है और पुणे 2-1 से आगे है।

आखिरी टक्कर

स्टीव स्मिथ के नाबाद 84 रनों की बदौलत पुणे ने 7 विकेट और एक गेंद शेष रहते हुए ही 184 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था। आईपीएल 2017 का ये मुकाबला पुणे में खेला गया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्स:पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, नीतिश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेनघन, मिचेल जाॅनसन

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स:अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, बेन स्टोक्स, डेनियन क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर, जयदेव उनादकट

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

जोस बटलर (एमआई): जोरदार शाॅट खेलने वाला ये खिलाड़ी गेंदबाजों की खबर लेने के लिए जाना जाता है। शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 28 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी और आज के मुकाबले में भी उनसे योगदान की उम्मीद होगी।

एमएस धोनी (आरपीएस): पूर्व भारतीय कप्तान की यादें इस वानखेड़े मैदान से जुड़ी हुई है, जब उन्होंने 2011 में श्रीलंका के खिलाफ खेल कर विश्व कप जिताया था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी खोई लय को वापस पाते हुए उन्होंने पिछले मुकाबले में 34 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली थी और उम्मीद है कि वानखेड़े में आज फिर उनका जलवा नजर आएगा।

स्थानः वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS