नौ साल की अनादि तागड़े ने अंडर-19 दल में बनाई जगह

no photo
 |

News 18 India

नौ साल की अनादि तागड़े ने अंडर-19 दल में बनाई जगह

कई लोगों के लिए उम्र महज एक अंक है और अनादि तागड़े भी उन्हीं में से एक है। महज नौ साल की उम्र में जब बच्चे खिलौनों से खेलते है, अनादि गेंद से अपना हुनर दिखाती ही और इतना ही नहीं इसके दम पर उन्होंने अंडर-19 दल में जगह भी बना ली है।

अनादि की मां दीप्ति भी अपने समय की अच्छी क्रिकेटर रही हैं और शायद इसी वजह से इस खेल के प्रति रूचि अनादि में भी है। लेकिन क्रिकेट की तकनीकियों को देखते हुए इंदौर की इस बच्ची में खास टैलेंट है।

अनादि की इस खूबी को पहचानते हुए आठ महीने पहले उसका एडमिशन हैप्पी वैंडरर्स क्रिकेट क्लब में कराया। कक्षा चार में पढ़ने वाली अनादि ने अपनी मां के विश्वास को कायम रखा और अंडर-19 दल में जगह बनाई। उन्होंने गेंद पर नियंत्रण रखा तथा अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करके सीनियर क्रिकेटर्स और चयनकर्ताओं को हैरान कर दिया।

अनादि का क्रिकेट के प्रति इतना जूनुन है कि अगर उसे आधाी रात को भी उठाकर गेंदबाजी करने के लिए कहा जाए तो वो खुशी-खुशी ऐसा करने के लिए तैयार हो जाती है। जिद करके वो अपने पिता के साथ इंदौर के होलकर स्टेडियम में आईपीएल 2017 का मुकाबला देखने गई और वहां उसने पंजाब के गेंदबाज ईशांत शर्मा और फिल्ड प्लेसिंग तकनीक को गौर से देखा।

SHOW COMMENTS