देखेंः मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर से पहले स्टीव स्मिथ ने ली एमएस धोनी की मदद

no photo
 |

BCCI

देखेंः मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर से पहले स्टीव स्मिथ ने ली एमएस धोनी की मदद

क्रिकेट की दुनिया उस वक्त सदमे में आ गई जब एमएस धोनी को भारत-आॅस्ट्रेलिया सीरीज से ठीक पहले पुणे की कप्तानी से हटाया गया था। कई प्रशंसकों ने मजाक में कहा था कि अब भी बड़े फैसलों की जिम्मेदारी उन्हीं पर ही है और ऐसी ही एक घटना सामने भी आई।

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हुए मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को आखिरी ओवर में 17 रन बचाने थे, इससे पहले खेले गए ओवर में बेन स्टोक्स ने महज 7 रन दिए थे। शार्दुल ठाकुर या जयदेव उनादकट को गेंद थमाया जाए, इस फैसले में मदद के लिए स्टीव स्मिथ सीधे धोनी के पास पहुंचे। इन दोनों खिलाड़ियों के पास अजिंक्य रहाणे भी आए और तीनों ने बातचीत की।

रहाणे ने मुकाबले के बाद कहा था, ‘‘19वें ओवर के बाद जब स्मिथ, मैं और माही भाई चर्चा कर रहे थे कि शार्दुल या जयदेव में से किसे चुना जाए, तब हमने जयदेव का चयन किया। शार्दुल की गति अच्छी है और हम आखिरी ओवर में बल्लेबाज को गति नहीं देना चाहते थे।’’

‘‘शार्दुल की तुलना में जयदेव का पेस कम है और वो स्लोअर गेंद से ज्यादा प्रभावी है। विकेट भी थोड़ी धीमी थी और रोहित सेट बल्लेबाज थे इसलिए हम उसे पेस मुहैया नहीं कराना चाहते थे। आखिरी ओवर के लिए हमारी यही योजना थी।’’

ये फैसला सही साबित हुआ और पुणे ने इस रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से जीत दर्ज की। स्मिथ ने आईपीएल से पहले ही कहा था कि वो इस दल के कप्तान जरूर हैं लेकिन अनुभवी खिलाड़ियों से सलाह लेने में पीछे नहीं हटेंगे।

SHOW COMMENTS