ब्रायन लारा: टेस्ट क्रिकेट से ड्रा ख़त्म किया जाए

no photo
 |

Getty

ब्रायन लारा: टेस्ट क्रिकेट से ड्रा ख़त्म किया जाए

ब्रायन लारा ने पांच दिवसीय खेल से नतीजे निकलवाने और उसे दिलचस्प बनाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से ड्रा की नीति हटाये जाने की मांग की है। केरीबीयन खिलाड़ी ने कहा कि खेल का पुराने प्रारूप को बदलते रहना चाहिए ताकि वह समय के अनुसार ढल सके।

"एक अमेरिकी आदमी ने कहा था, 'आप पांच दिन तक एक खेल कैसे खेलते और वह ड्रा कैसे हो जाता है?'," लारा ने BBC से कहा। "मैं शायद हर टेस्ट मैच को नतीजे तक पहुँचते हुए देखना चाहूँगा। मुझे पता है कि 70% समय खेल को खेलने में ही लगता है और फिर आपको नतीजे मिलते हैं (पर) शायद खेल की नीति बदलनी होगी ... आपके पास पांच दिनों 450 ओवर होते हैं, कोई ऐसी नीति बनाया जाए जिससे अंत तक कोई नतीजा निकले।"  

लारा टेस्ट क्रिकेट में चौगुना शतक लगाने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं और उन्होंने तक सन्यास लिया, जब टी20 उभर रहा था।

"मैं टी20 में माहिर हूँ, क्योंकि मैं उस दौर में खेला था जब टेस्ट क्रिकेट की चमक खो रही थी और दर्शकों की भीड़ कम हो रही थी, और मैं 70 और 80 के दशक में बड़ा हुआ जब, टेस्ट मैच देखने के लिए, सुबह पांच बजे से मैं टिकट लेने के लिए लाइन में लगता था," लारा ने कहा।  

"टी20 के दर्शक अब बढ़ गए हैं। और मैं इस बात से खुश हूँ - तीन घंटों का यह खेल दिलचस्प होता है और यह खेल अमेरिका जैसे बड़े देशों में भी पनपना चाहिए ... मेरे हिसाब से हम इसे और भी मैशहूर बना सकते हैं।"

"तो मैं इसका बड़ा फैन हूँ लेकिन आखिरकार, मेरा कार्यकाल टेस्ट क्रिकेट पर आधारित रहा है और मैं इस बात से खुश हूँ।"

SHOW COMMENTS