देखेंः धोनी ने अपने पिटारे में से निकाला विकेट लेने का नया तरीका

no photo
 |

BCCI

देखेंः धोनी ने अपने पिटारे में से निकाला विकेट लेने का नया तरीका

एमएस धोनी मैदान में दबाव के मौकों पर भी सजग रहने के लिए जाने जाते हैं और आज पुणे के प्रशंसकों को उस बेहतरीन विकेट का गवाह बनने का मौका मिला जिसमें धोनी ने शानदार तरीके से सुनील नारायण को आउट कराया। धोनी ने एक बार फिर आईपीएल को रोमांचक बना दिया।

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट के नए तरीके ईजाद करने का प्लेटफाॅर्म है और इसी क्रम में इस टूर्नामेंट ने कई ऐसे लम्हे दिए जो क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गए हैं। जब भी हम क्रिकेट में किसी इनोवेशन की बात करते हैं तो उसमें अपने आप ही एमएस धोनी का नाम जेहन में आ जाता है। आज धोनी ने कुछ ऐसा ही लम्हा पेश किया, जिसे देखकर लगा कि विकेट के बीच में दौड़ते हुए सुनील नारायण किसी स्कूल के बच्चे हैं।

ये घटना पारी के तीसरे ओवर में हुई जब वाशिंगटन सुंदर गेंद करा रहे थे। गंभीर ने हल्के हाथों से गेंद शाॅर्ट फाइन लेग की तरफ भेजी और सुनील नारायण को एक रन लेने के लिए आवाज लगाई। इस दौड़ के समय नारायण संघर्ष करते नजर आए क्योंकि उनका मुकाबला शार्दुल ठाकुर के मजबूत कंधों से था। ठाकुर ने अंडर-आर्म गेंद फेंकने के लिए जितनी ताकत की जरूरत थी, उन्होंने उतना दम लगाया। धोनी जो विकेट के पास सजग होकर खड़े थे, गेंद मिलते ही उन्होंने अपना काम किया। धोनी ने ये विकेट इतने आसान तरीके से निकाला जिसे देखकर सुनील नारायण भी हैरान रह गए।

उम्मीद है टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ-साथ हमें धोनी के ऐसे ही चमत्कार देखने को मिलेंगे।

SHOW COMMENTS