IPL 2017 | मैच 31 प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस

no photo
 |

BCCI

IPL 2017 | मैच 31 प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस

पिछले सत्र में रनर अप रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज रात फॉर्म से बाहर चल रही गुजरात के साथ अपने मैदान में भिड़ेगा। प्ले ऑफ तक पहुँचने के लिए मेज़बान टीम को जीत हासिल करनी होगी। जबकि तालिका के नीचे रह रहे गुजरात ऊपर आने की कोशिश में होगा।

ईडन में KKR के खिलाफ RCB की सशक्त बल्लेबाजी बल महज़ 49 बनाकर पवेलियन लौट गया, जो IPL के इतिहास का सबसे कम कुल स्कोर बना। इस मुकाबले की इकलौती अच्छी बात थी पवन नेगी और युजवेंद्र चहल की बल्लेबाजी जो KKR को 131 के स्कोर पर रोक सका। RCB के बल्लेबाजों को अब आगे आना होगा ताकि टीम के आगे का सफ़र आसान हो सके।

गुजरात अपने सात मुकाबलों में से पांच मुकाबला हार चूका है। गुजरात के बल्लेबाजी के क्रम में कोई भी स्थिरता नहीं ला पाया है। गेंदबाजी भी कुछ ख़ास नहीं रही है। रविन्द्र जडेजा ने अब तक कोई कमाल नहीं दिखाया है और प्रवीण कुमार के स्विंग का जलवा अब तक बाहर नहीं आया है। हालांकि, बेसिल थम्पी ने आखिरी ओवर में अपनी अच्छी गेंदबाजी से सबको खुश किया है।

दोनों टीम के बीच की भिड़ंत:

RCB तीन में से दो मुकाबलों में विजयी रहा।

आखिरी भिड़ंत:

RCB क्रिस गेल्स की तूफानी रफ़्तार की सवारी करते हुए 213 रनों तक पहुंचा था। गुजरात ने भी काफी जोर लगाया लेकिन 21 रनों से पीछे रह गए।

प्रशंसकों का अनुमान:

प्रीव्यू के तहत, हम आपके लिए लेकर आये हैं खेल को लेकर प्रशंसकों का अनुमान। इन अनुमानों को नए फैंटसी गेम - Nostragamus से लिया जा रहा है। अगर आप भी अनुमान लगाना और इनाम जीतना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

कौन होगा विजेता?

 © Nostragamus

दोनों ही टीम इस वक़्त जूझ रही है, गुजरात केवल पुणे और कोलकाता के खिलाफ जीत पाया है और बैंगलोर को सिर्फ गुजरात और दिल्ली के खिलाफ जीत मिली है। तालिका में बैंगलोर के आगे रहने की वजह यह है कि SRH के साथ उनका मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दी गयी थी। GL के खिलाफ खेले गए 4 मैचों में RCB 3 बार विजयी रही है। टॉस और बारिश इस मुकाबले में अहम भूमिका निभायेंगे। लेकिन चिन्नस्वामी के छोटे आकार को देखते हुए, गेल, कोहली और ABD के शॉट लगाने की क्षमता और गुजरात के मैक्कलम के स्पिनरों के खिलाफ जूझने के हकीक़त के कारण पासा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पक्ष में है।   

प्रशंसकों का अनुमान:प्रशंसकों का मानना है कि (77%) बैंगलोर ही विजयी रहेगा।

कौन maaरेगा ज्यादा छक्के?

A: क्रिस गेल B: ब्रेंडन मैक्कलम

IPL 2017 के अब तक का सफ़र काफी अनोखा रहा है। इस सत्र में क्रिस गेल ने 5 मुकाबलों में 11 छक्के लगाए हैं और मैक्कलम ने 7 में 16। पूरे IPL में गेल ने 97 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 262 बार छक्के लगाए हैं। जबकि अपने 99 मुकाबलों में मैक्कलम के छक्को की संख्या 122 है। दोनों जूझ रही टीम के लिए यह दोनों खिलाड़ी अहम हैं, जो अपनी अपनी टीम के लिए बड़े शॉट लगा सकते हैं। लेकिन मैक्कलम के सामने गेल के मुकाबले थोड़ी मुश्किल गेंदबाजी होगी।

प्रशंसकों का अनुमान:  प्रशंसकों के लिए, गेल अच्छे फॉर्म में नहीं है और 44% ने उनके पक्ष में मतदान किया है।

अनुमानित टीम:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, टाइमल मिल्स, सैमुअल बदरी, श्रीनाथ अरविन्द, युजवेंद्र चहल

गुजरात लायंस:ब्रेंडन मैक्कलम, आरोन फिंच, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), रविन्द्र जडेजा, जेम्स फौकनर, इरफ़ान पठान, एंड्रू टाई, बेसिल थम्पी, शुभम अगरवाल, नाथू सिंह

प्रमुख खिलाड़ी:

युजवेंद्र चहल (RCB):लेग ब्रेक गेंदबाज़ इस सत्र में RCB के सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी हैं और वह गुजरात के लिए अहम खतरा बनेंगे।

सुरेश रैना (GL):RCB की बल्लेबाजी के जवाब में गुजरात के कप्तान को आगे आना होगा।

समय: रात 8 बजे

स्थल:एम चिन्नस्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

प्रसारण:सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS