आईपीएल 2017। माइकल क्लार्क ने चुनी अपनी फैंटेसी टीम

no photo
 |

Getty Images

आईपीएल 2017। माइकल क्लार्क ने चुनी अपनी फैंटेसी टीम

क्रिकेट को पसंद करने वाले सभी फैन्स ये मानते हैं कि वो कोच से ज्यादा बेहतर टीम चुन सकते हैं, फैंटेसी आईपीएल गेम ने उनके सपने को साकार कर दिया है। सौरव गांगुली के बाद अब माइकल क्लार्क ने भी अपनी टीम जाहिर की है और इन दोनों टीमों के बीच अजीब समानता सामने आई है।

क्लार्क ने चार ऐसे बल्लेबाज चुने हैं जो किसी भी टीम को भयभीत करने के लिए काफी है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्लार्क ने इंडो-आॅस्ट्रेलियाई जोड़ी के रूप में विराट कोहली और डेविड वाॅर्नर को चुना। इसके बाद स्टीव स्मिथ और एबी डिविलियर्स को क्रमशः नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी के लिए रखा।

इस सत्र में मुंबई इंडियन्स ने जो निरंतरता दिखाई है, उससे प्रभावित होकर क्लार्क ने अपनी टीम के लिए दोनों आॅल-राउंडर इसी टीम से लिए हैं। ये दोनों खिलाड़ी एक टीम ही नहीं बल्कि एक ही परिवार से भी ताल्लुक रखते हैं। गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने वाले हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या को टीम में शामिल किया है।

जहां तक टीम में विशेषज्ञ गेंदबाजों की बात है तो क्लार्क ने हैरान करते हुए भुवनेशवर कुमार की जगह ज़हीर खान को टीम में रखा। दिल्ली के पेसर का साथ देने के लिए उन्होंने मुंबई के एक और खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को चुना। उनका मुंबई प्रेम यहीं समाप्त नहीं हुआ उन्होंने विदेशी खिलाड़ी इमरान ताहिर के साथ हरभजन सिंह को भी जगह दी। विकेटकीपर की जगह के लिए गांगुली की तरह इस खिलाड़ी ने भी एमएस धोनी या रोबिन उथप्पा के बजाए ऋषभ पंत को चुना।

क्लार्क की फैंटेसी XI: विराट कोहली (आरसीबी), डेविड वाॅर्नर (एसआरएच), स्टीव स्मिथ (आरपीएस), एबी डिविलियर्स (आरसीबी), ऋषभ पंत (डीडी), हरभजन सिंह (एमआई), हार्दिक पांड्या (एमआई), कृणाल पांड्या (एमआई), जसप्रीत बुमराह (एमआई), ज़हीर खान (डीडी), इमरान ताहिर (आरपीएस)

SHOW COMMENTS