IPL 2017 | मैच 32 प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

no photo
 |

BCCI

IPL 2017 | मैच 32 प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

एक हफ्ते के विश्राम के बाद, दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला होगा मज़बूत चल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स से, जो इस वक़्त तालिका में सबसे ऊपर हैं। यह मुकाबला ईडन गार्डन्स में आयोजित होगा। यह इन दोनों पक्षों की दूसरी भिड़ंत होगी। पहले मुकाबले में KKR चार विकेट से विजयी रहा था।

दिल्ली डेयरडेविल्स इस सत्र में छः में से सिर्फ दो मुकाबलों में विजयी रहा है लेकिन इन मैचों में ज़रा सा के लिए टीम चूकी थी। जबकि KKR ने अपने आठ मुकाबलों में से छः में विजयी रही है।

दोनों पक्षों के बीच की भिड़ंत:

KKR 11-7 से आगे है।

आखिरी भिड़ंत:

कोटला में हुए मुकाबले में एक गेंद के बाकी रहते हुए KKR ने मुकाबला जीता था। दिल्ली द्वारा निर्धारित किये गए 168/7 के लक्ष्य को मनीष पाण्डेय और युसूफ पठान की दमदार बल्लेबाजी ने पूरा किया।

प्रशंसकों का अनुमान:

प्रीव्यू के तहत, हम आपके लिए लेकर आये हैं खेल को लेकर प्रशंसकों का अनुमान। इन अनुमानों को नए फैंटसी गेम - Nostragamus से लिया जा रहा है। अगर आप भी अनुमान लगाना और इनाम जीतना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

कौन होगा विजेता?

 © Nostragamus

KKR 19 में से 11 मुकाबलों में विजयी रहा है। इस सत्र में, KKR का रिकॉर्ड बेहतर है। टीम ने 5 मुकाबले जीते है और दो हारे हैं। दिल्ली का प्रदर्शन इससे ठीक विपरीत रहा है। DD जहां 4 में पराजित हुआ है वहीं 2 में टीम ने जीत हासिल की। हर मामले में दमदार दिखने वाली KKR की टीम को हराना मुश्किल है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का अस्थिर बल्लेबाज़ी क्रम चिंका का विषय है। चूंकि, KKR और DD की यह भिड़ंत KKR के घरेलू मैदान पर हो रहा है, तो गंभीर की टीम बेहतरीन फॉर्म में दिख सकती है। हमारा अनुमान है कि KKR इस मुकाबले में विजयी होगा।

प्रशंसकों का अनुमान:प्रशंसकों (74%) का मानना है की जीत कोलकाता के नाम होगा।

पॉवरप्ले के दौरान KKR कितने विकेट खोएगा?

A. <=2   B. >2

आम तौर पर पॉवरप्ले के दौरान KKR ने 1.57 विकेट खोये हैं। जबकि DD इस दौरान 2 विकेट लेने में कामयाब रहा है। लेकिन इस बार हमारा अनुमान है कि KKR एक ही विकेट खो सकता है क्योंकि नारायण DD के खिलाफ पारी की शुरुआत करेंगे और उनका विकेट जल्दी चटक सकता है। हालांकि 2 से ज्यादा विकेट खोने के आसार लगते नहीं है।

प्रशंसकों का अनुमान:88% प्रशंसक मानते हैं कि कोलकाता पॉवरप्ले के दौरान 2 से कम विकेट खोएगा।

अनुमानित टीम:

KKR:गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव/इशांक जग्गी, कोलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, नेथन कोल्टर-नाइल, उमेश यादव, कुलदीप यादव

DD:संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), कोरी एंडरसन, क्रिस मोरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्र, मोहम्मद शमी, ज़हीर खान (कप्तान)

प्रमुख खिलाड़ी:

नेथन कोल्टर-नाइल (KKR):कुछ दिनों के विश्राम के बाद, RCB के खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन करने वाली इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से काफी उम्मीदें हैं।

ज़हीर खान (DD):फॉर्म में चल रहे KKR पर दबाव बनाने के लिए ज़हीर को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

मैच से पहले की बात-चीतहमें करीबी मामलों वाले मुकाबलों में जीतना चाहिए। अगर आप अंक तालिका देखें, तो हमारा रन रेट अच्छा है। हमारी टीम अच्छा कर रही है इसीलिए ऐसा है। हमें जीत की ज़रुरत है। अगले 9 दिनों में, हम पांच मुकाबले खेलेंगे। यह बहुत अहम दौर है। अगर हम जीतना शुरू कर दें तो 6 मई तक स्थिति बदल सकती है। - दिल्ली के कप्तान ज़ाहिर खान

समय: शाम 4 बजे

स्थलईडन गार्डन्स स्टेडियम, कोलकाता

प्रसारण: सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS