IPL 2017 | मैच 33 प्रीव्यू: किंग्स XI पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

no photo
 |

Getty

IPL 2017 | मैच 33 प्रीव्यू: किंग्स XI पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

चार दिन के आराम के बाद, किंग्स XI पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद अपने पहले मुकाबले के पांच रनों की हार के बाद, बदला लेना चाहेगा। यह मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर पहला मैच है और अनुमान है कि इस पिच पर स्कोर अच्छा बनेगा।

फ़िलहाल अंक तालिका के निचले भाग में रह रही पंजाब की टीम अब तक तीन जीत और तीन हार का सामना कर चुकी है। अपने पिछले मैच में हाशिम अमला की मदद से टीम ने गुजरात लायंस के खिलाफ जीत हासिल की थी। गेंदबाज़ी मेजबानों के लिए फिक्र की बात है क्योंकि टीम के तेज़ गेंदबाजों ने हमेशा ही रन दिए हैं और सारी ज़िम्मेदारी अक्षर पटेल और केसी करियप्पा पर आता रहा है।

हैदराबाद तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने आठ में से चार मुकाबलों में जीत हासिल किया है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान बारिश होने की वजह से मैच के आधे अंकों का हिस्सा लिया है। हैदराबाद के गेंदबाज़ काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार अब तक 16 विकेट ले चुके हैं। वहीं राशिद खान की गेंदबाजी भी अच्छी रही है।

दोनों टीमों के बीच का मुकाबला:

हैदराबाद पंजाब से आगे रहा है, और 9 में से 7 मुकाबले जीते हैं।

आखिरी भिड़ंत:

भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी (5/19) ने जीत हासिल करने में मदद की थी, जबकि मैच में मनन वोहरा ने 50 गेंदों में 95 रन बनाए थे।

प्रशंसकों का अनुमान:

प्रीव्यू के तहत, हम आपके लिए लेकर आये हैं खेल को लेकर प्रशंसकों का अनुमान। इन अनुमानों को नए फैंटसी गेम - Nostragamus से लिया जा रहा है। अगर आप भी अनुमान लगाना और इनाम जीतना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

कौन होगा विजेता?

 © Nostragamus

IPL के इतिहास में दोनों के बीच के मुकाबलों में SRH ने 7 मुकाबले जीते हैं और KXIP ने 2। SRH घरेलू मैदान पर एक भी मुकाबला नहीं हारा है और यह वह टीम है जिसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों अच्छी है। वहीं दूसरी तरफ, किंग्स XI पंजाब की बल्लेबाजी पिछले दो मुकाबलों से अच्छी रही है। अमला, मैक्सवेल और वोहरा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारा अनुमान है कि SRH एक दिलचस्प मुकाबले में इस बार विजयी रहेगा।

प्रशंसकों का अनुमान: 71% हैदराबाद को विजयी मानते हैं।

कौन अधिक रन बनाएगा?

A: हाशिम अमला B: डेविड वार्नर

अमला (299) इस IPL में सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी हैं जबकि वार्नर (282) दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, अमला का औसत 48 है जबकि वार्नर का 47। वार्नर टूर्नामेंट में स्थिर रहे हैं और अमला के प्रदर्शन में उतार चढ़ाव रहा है। पिछले दो मैच में उन्होंने 65 और 104 रन बनाए हैं। यह एक मुश्किल फैसला होगा लेकिन हमारा अनुमान है कि अमला ज्यादा स्कोर बनाने में सफल होंगे।

प्रशंसकों का अनुमान: 62% प्रशंसकों का मानना है कि रनों के मामले में अमला आगे होंगे।

अनुमानित टीम:

KXIP: हाशिम अमला, मनन वोहरा, शौन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस/ डैरेन सैमी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, टी नटराजन, संदीप शर्मा

SRH:  डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोइसेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, बेन कटिंग/मोहम्मद नबी, दीपक हुड्डा, नमन ओझा (विकेटकीपर), बिपुल शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा

मैच से पहले की बात-चीत:

"साथ मुकाबलों में हमें 4-5 मैचों में जीत हासिल करनी ही होगी, ताकि हम प्लेऑफ के लिए कामयाब रहे। जीत से ज्यादा अहम जीत तक पहुँचने का रास्ता है, जो हर तरह से अच्छा खेलकर हासिल होगा। पिछले मैच में हमने वो कर दिखाया," वीरेंदर सहवाग, KXIP के क्रिकेट ऑपरेशन्स के प्रमुख

प्रमुख खिलाड़ी

अक्षर पटेल (KXIP): चूकी सनराइजर्स की तरफ से ऐसे बाए हाथ के बल्लेबाज़ पारी की शुरुआत करते हैं, जो स्पिनरों के आगे कमज़ोर रहे हैं, तो शायद पंजाब अक्षर पटेल से गेंदबाजी की शुरुआत कराना चाहे। अगर वह शिखर धवन या डेविड वार्नर को आउट कर पाते हैं, तो आधा काम हो जायेगा।

आशीष नेहरा (SRH): ग्लेन मैक्सवेल IPL में बाए हाथ के तेज़ गेंदबाजों से जूझते रहे हैं। इसीलिए मोहाली के तेज़ गेंदबाजी अनुकूल पिच पर नेहरा उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं।

समय: रात 8 बजे

स्थलपंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली

प्रसारणसोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS