IPL 2017। उथप्पा-गंभीर की बदौलत केकेआर ने दिल्ली को हराया

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। उथप्पा-गंभीर की बदौलत केकेआर ने दिल्ली को हराया

रोबिन उथप्पा (59) और गौतम गंभीर (71) ने मिलकर कोलकाता की पारी को शानदार ढंग से मजबूत बनाते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को ईडन गार्डन के मैदान में 7 विकेट से शिकस्त दी। इससे पहले केकेआर के गेंदबाजों ने दिल्ली की टीम को आखिरी चार ओवर में 20 रन दिए जिसकी वजह से वो 160 रन ही स्कोर कर पाई थी।

Brief Scores: Delhi Daredevils 160/6 (Sanju Samson 60, Shreyas Iyer 47; Nathan Coulter-Nile 3/34, Sunil Narine 1/25) lost to Kolkata Knight Riders 161/3 (Gautam Gambhir 71*, Robin Uthappa 59; Kagiso Rabada 2/20) by 7 wickets.

ईडन गार्डन की भरी दोपहरी में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टाॅस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली के कप्तान को इससे कोई दिक्कत नहीं थी क्योंकि ज़हीर खान ने टाॅस के वक्त ही इसका खुलासा कर दिया था। केकेआर ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए डेरेन ब्रावो की जगह नाथन कल्टर-नाइल और पीयूष चावला की जगह शेल्डन जैकसन को टीम में शामिल किया। वहीं दिल्ली की टीम ने एक बदलाव करते हुए आदित्य तारे को बाहर रखकर, महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने को शामिल किया। 

सैमसन ने दिलाई दिल्ली को अच्छी शुरूआत

संजू सैमसन और करूण नायर ने बाउंड्री के साथ पारी का आगाज करते हुए दिल्ली को अच्छी शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने मिलकर 29 गेंदों में 48 रन बटोरे ही थे, लेकिन नायर, सुनील नारायण की गेंद को समझने में नाकाम रहे और वो 15 रनों पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उनके बाद मैदान पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अययर उतरे। सैमसन ने जल्द ही इस सत्र में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा कर लिया। नाथन कल्टर-नाइल और उमेश यादव की कसी हुई गेंदबाजी की वजह से ये दोनों बल्लेबाज 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर 78/1 तक ले जा पाए।

आज फिर दिखा कल्टर-नाइल का जलवा

यादव के हाथों अपना विकेट गंवाने से पहले सैमसन ने 4 बाउंड्री और 3 छक्के लगाकर 38 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी। इसके तुरंत बाद ही नाथन कल्टर नाइल ने अभी मैदान में आने वाले ऋषभ पंत और श्रेयस को चलता कर दिया। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 146/4 था और मैदान में अंकित बावने और क्रिस मोरिस के रूप में दो नए बल्लेबाज थे। ये दोनों खिलाड़ी आखिरी तीन ओवर में महज 14 रन ही जोड़ पाए। 20 ओवर के बाद दिल्ली की टीम ने 160/6 का स्कोर करके केकेआर के सामने एक प्रतिस्पर्धात्मक स्कोर रखा।

उथप्पा ने संभाली केकेआर की पारी

लक्ष्य का पीछा करने के लिए गौतम गंभीर के साथ आज भी सुनील नारायण उतरे। सुनील नारायण आज के मुकाबले में प्रभावित नहीं कर पाए और कागिसो रबाड़ा ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए नारायण का विकेट ही उखाड़ दिया। चार ओवर के बाद केकेआर की टीम 30/1 का स्कोर कर पाई। रबाड़ा की गेंद पर उथप्पा ने शाॅट खेला लेकिन सैमसन और अमित मिश्रा के बीच कैच लेने को लेकर हुई गलतफहमी के बीच उन्हें जीवनदान मिल गया। केकेआर के विकेटकीपर ने मोरिस के ओवर की पहली तीन गेंदों पर 16 रन बटोर कर मुकाबले में टीम की वापसी कराई। अगले 10 ओवर में टीम को जीत के लिए हर गेंद पर एक रन की जरूरत थी।

गंभीर ने खेली कप्तानी पारी

उथप्पा ने मिश्रा की गेंद पर लंबा छक्का लगाया और केकेआर के लिए रनों के प्रवाह को बनाए रखा, इसके साथ ही उन्होंने लगातार दूसरे मुकाबले में गंभीर के साथ 100 रनों की साझेदारी की। करूण नायर के बेहतरीन थ्रो की वजह से ही ये साझेदारी टूट पाई और उथप्पा को पवैलियन लौटना पड़ा। वैसे उन्होंने अपना अहम रोल निभा दिया था। वहीं गंभीर ने अपना सिर्फ अर्धशतक ही पूरा नहीं किया बल्कि उन्होंने टी20 में 6000 रन भी पूरे किए। गंभीर ने रन बनाने की स्पीड को बढ़ाया और 22 गेंदे शेष रहते हुए ही ये मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया।

Chahal or Axar? Who will take more wickets for India?

Presenting Nostragamus, the first ever prediction game that covers all sports, including Cricket. Play the SL vs IND ODI challenge and win cash prizes daily!

Download the app for FREE and get Rs.20 joining BONUS. Join 30,000 other users who win cash by playing NostraGamus. Click here to download the app for FREE on android!

SHOW COMMENTS