आईपीएल 2017। शीर्षक्रम की बदौलत हैदराबाद ने पंजाब को 26 रनों से हराया

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। शीर्षक्रम की बदौलत हैदराबाद ने पंजाब को 26 रनों से हराया

पंजाब के पास सनराइजर्स हैदराबाद के शीर्ष 3 बल्लेबाजों का कोई जवाब नहीं था, तीनों ने ही अपना अर्धशतक पूरा किया और पंजाब को 208 रनों का लक्ष्य दिया। मार्श ने 50 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी जरूर खेली लेकिन उनका प्रयास प्यर्थ हो गया। पंजाब लक्ष्य से 26 रन पीछे रह गई।

Brief Scores: Sunrisers Hyderabad 207/3 (Shikhar Dhawan 77, Kane Williamson 54*; Glenn Maxwell 2/29, Mohit Sharma 1/34) beat Kings XI Punjab 181/9 (Shaun Marsh 84, Eoin Morgan 26; Siddharth Kaul 3/36, Bhuvneshwar Kumar 2/27) by 26 runs.

ग्लेन मैक्सवेल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हाशिम अमला और टी नटराजन के चोटिल होने की वजह से वो टीम का हिस्सा नहीं बने, वहीं मार्कस स्टोइनिस और संदीप शर्मा को ड्राॅप किया गया। किंग्स 11 पंजाब ने बदलाव करते हुए टीम में ईशांत शर्मा, मार्टिन गप्टिल, ईयोन मोर्गन और अनुरीत सिंह को जगह दी। बैंगलोर में बारिश की वजह से मैच रद्द होने से पहले पुणे के खिलाफ मिली हार से वापसी करने के इरादे से आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बिपुल शर्मा और मोहम्मद सिराज की जगह युवराज सिंह और आशीष नेहरा की वापसी कराई।

पंजाब के लिए आई मुसीबत

डेविड वाॅर्नर और शिखर धवन ने सनराइजर्स के लिए पारी की शुरूआत शानदार ढंग से की। उन्होंने पहले ओवर में सेट होने के लिए समय लिया और उसके बाद अनुरीत सिंह और ईशांत शर्मा को निशाना बनाते हुए पंजाब के पेस अटैक की धार को कमजोर कर दिया। पावरप्ले की समाप्ति पर टीम 60/0 के स्कोर पर थी। मैक्सवेल ने करियप्पा को गेंदबाजी पर लगाया लेकिन इसका लाभ भी पंजाब को नहीं मिला और इस सलामी जोड़ी ने रन बटोरना जारी रखा। टीम का स्कोर 100 पहंुचा और इन दोनों बल्लेबाजों ने भी अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर पटेल के ओवर में इन्होंने 17 रन बटोरे और पंजाब ने उनका एक कैच भी ड्राॅप कर दिया। पंजाब के लिए कुछ भी अच्छा होता नजर नहीं आ रहा था लेकिन मैक्सवेल ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर वाॅर्नर का विकेट निकाल लिया। इस तरह आधी पारी की समाप्ति के बाद हैदराबाद ने 107/1 का स्कोर कर लिया था।

विलियमसन ने हैदराबाद का स्कोर पहुंचाया 200 के पार

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन ने भी आक्रमकता के साथ अपनी पारी का आगाज किया और धवन के आउट होने से पहले उनके साथ 25 गेंदों में 40 रनों की साझेदारी खड़ी कर दी थी। कुछ देर बाद युवराज सिंह भी पवैलियन लौटे लेकिन विलियमसन ने ईशांत शर्मा और मोहित शर्मा की गेंदों पर 20 रन लूटे। डेथ ओवर में 11 रन लेकर विलियमसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और हैदराबाद का स्कोर भी 200 पहुंचा। अंत में पंजाब को उन्होंने 208 रनों का लक्ष्य दिया।

पंजाब को शुरूआत में ही लगे 3 झटके

पंजाब के लिए पारी की शुरूआत करने के लिए मनन वोहरा और मार्टिन गप्टिल आए। गप्टिल ने भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में 2 बाउंड्री हासिल की और आशीष नेहरा के ओवर में 2 बाउंड्री के साथ एक छक्का भी लगाया लेकिन भुवी के अगले ओवर में कवर पर खड़े हेनरिक्स ने उनका आसान-सा कैच पकड़ा। गप्टिल के बाद लगा कि लगातार ओवर में वोहरा और ग्लेन मैक्सवेल भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों को कैच लेने का अभ्यास करा रहे हैं। मार्श का साथ देने मोर्गन आए और विकेट बचाने की कोशिश की। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 76/3 था।

मार्श की पारी हुई बेकार

राशिद खान को खेल पाना पंजाब के बल्लेबाजों को मुश्किल लगा तो उन्होंने मोईसेस हेनरिक्स को निशाना बनाया। 13वें ओवर में मोर्गन और मार्श ने मिलकर 19 रन बटोरे, उनका एक कैच भी ड्राॅप हुआ। अगले ही ओवर में दीपक हूडा ने इसकी भरपाई करते हुए राशिद खान की गेंद पर मोर्गन का कैच लपका। लेकिन मार्श ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 15वें ओवर में आए कौल की गेंदों पर 2 बाउंड्री और एक छक्का लगाया। लेकिन ये संघर्ष व्यर्थ चला गया। साहा के विकेट के बाद अगले ओवर में मार्श भी पवैलियन लौटे। इस वक्त जरूरी रन-रेट 15.5 था, जो अक्षर पटेल एंड कंपनी के लिए काफी ज्यादा था। आखिर में टीम 181 रन ही बना सकी।

In the last 5 IND vs SA ODIs, SA was bowled out twice, while IND was bowled out only once.

Will either team be able to bowl their opponent out? Predict on Nostragamus now! Join IND vs SA challenge and win up to ₹40,000.

Download Nostragamus for FREE and get ₹20 Joining Bonus! Click here to download app on Android.

SHOW COMMENTS