आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 34: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 34: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

फाॅर्म में चल रहे कप्तान स्टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आज विराट कोहली की संघर्ष कर रही राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से एमसीए स्टेडियम में भिड़ेगी। ये दूसरा मौका है जब आईपीएल में कोहली और स्मिथ आपस में टकराएंगे, अगले दौर में जाने के लिए दोनों ही टीमों को अंक की जरूरत है।

नौ मुकाबले खेल चुकी आरसीबी की टीम संघर्ष करते हुए सातवें स्थान पर है, पिछले साल की उपविजेता टीम के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

आरसीबी इस मामले में 2-1 से आगे है।

आखिरी टक्कर

पिछले साल के दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली आरसीबी ने पिछला मुकाबला 27 रनों से गंवाया था। चिन्नास्वामी स्टेडियम में 162 रनों का लक्ष्य आरसीबी को मिला था लेकिन विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के आउट होने के बाद टीम खुद को संभाल नहीं पाई।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर:क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), पवन नेगी, शेन वाॅटसन, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल, सैमुअल बद्री, अनिकेत चाौधरी

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स:अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), फाफ डू प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, डेनियल क्रिश्चियन, इमरान ताहिर, अंकित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

एबी डिविलियर्स (आरसीबी): दक्षिण अफ्रीका के इस हुनरमंद खिलाड़ी ने इस आईपीएल में अब तक अपना वैसा जलवा नहीं दिखा पाए हैं, उन्होंने सिर्फ 150 रन बनाए हैं जिनमें से 89 रन एक ही मुकाबले में हासिल किए थे। अगर आरसीबी प्लेआॅफ में जगह बनाना चाहती है तो आरसीबी के लिए उन्हें योगदान करना होगा।

राहुल त्रिपाठी (आरपीएस): इस खिलाड़ी ने काफी हैरान किया है और त्रिपाठी पुणे के एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 216 रन बनाए हैं। वो पुणे के मध्यक्रम को मजबूती देते हैं।

स्थानः एमसीए स्टेडियम, पुणे

समयः शाम 4 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS