आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 35: गुजरात लायंस बनाम मुंबई इंडियन्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 35: गुजरात लायंस बनाम मुंबई इंडियन्स

पुणे से तीन रन से मिली शिकस्त के बाद मुंबई इंडियन्स दोबारा जीत की लय हासिल करने के लिए आज सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात लायंस से भिडे़गी। अंक तालिका में मुंबई दूसरे नंबर पर है तो वहीं आठ मुकाबले खेलने के बाद गुजरात पांचवे पायदान पर है।

अपना शुरूआती मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से हारने के बाद मुंबई ने लगातार छह मुकाबले जीते और फिर उन्हें पुणे ने ही दूसरी शिकस्त दी। इस टीम के तकरीबन सभी खिलाड़ियों ने अपना फाॅर्म दिखाया है। पिछले मुकाबले में भी देखने को मिला कि रोहित शर्मा ने लय हासिल करते हुए 39 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली थी जो दो बार की विजेता टीम के लिए सकारात्मक बात है।

पहले पांच मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत हासिल करने के बाद गुजरात ने शानदार वापसी की है। पिछले तीन मुकाबलों में एंड्रयू टाई के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत केकेआर और आरसीबी को हराया। इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 11 की औसत से पांच मुकाबलों में 12 विकेट हासिल किए हैं। 

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

गुजरात इस मामले में 2-1 से आगे है।

आखिरी टक्कर

पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने आसानी से छह विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन उससे पहले 2016 सत्र में हुए दो मुकाबलों में गुजरात ने जीत दर्ज की थी। ब्रैंडन मैक्कलम और दिनेश कार्तिक की मदद से गुजरात ने 176 रन स्कोर किए थे लेकिन नीतिश राणा के 36 गेंदों में 53 रनों की पारी के बाद पोलार्ड और शर्मा ने तीन गेंदे शेष रहते ही जीत दर्ज कराई थी। 

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, मिचेल जाॅॅनसन

गुजरात लायंसः ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एरोन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, एंड्यू टाई, प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक, बासिल थम्पी

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

रोहित शर्मा (एमआई): आखिरकार कप्तान ने पुणे के खिलाफ अपनी लय हासिल कर ही ली। शुरूआती दौर में संघर्ष करने के बाद इस पारी से उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा है।

एरोन फिंच (जीएल): पिछले मुकाबले में आरसीबी को जब लगा कि वो मुकाबले में पकड़ बना चुके हैं, तभी एरोन फिंच उनपर कहर बन कर टूटे। 34 गेंदों में 72 रनों की पारी खेलकर उन्होंने आरसीबी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

स्थानः सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS