आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 36: किंग्स XI पंजाब बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 36: किंग्स XI पंजाब बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

आज दिन का पहला मुकाबला इन दोनों टीमों के दरम्यान होगा। मार्लोन सैमुअल्स दिल्ली टीम के साथ जुड़ चुके हैं तो उनके हमवतन डेेरेन सैमी किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

टूर्नामेंट में अच्छा आगाज करने के बावजूद किंग्स XI पंजाब को अपनी कमजोर गेंदबाजी की वजह से मुकाबले हारने पड़ेे। पिछले मैच में हैदराबाद की सपाट पिच पर मोहित शर्मा के अलावा बाकि सभी पेसर्स रनों का प्रवाह रोक पाने में नाकाम रहे। ईशांत शर्मा का खराब प्रदर्शन अब भी जारी है। बहरहाल, उनकी बल्लेबाजी यूनिट ने अच्छा परफाॅर्म किया है और टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि पिछले मुकाबले में हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से मैच से बाहर रहने वाले हाशिम अमला आज टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का संघर्ष जारी है और कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों उन्हें सात विकेट से हार मिली थी। संजू सैमसन ने बल्ले से कमाल दिखाया है लेकिन करूण नायर उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं। टीम का क्षेत्ररक्षण भी औसत दर्जे का है, जिससे गेंदबाजों को मदद नहीं मिल पा रही है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इन दोनों टीमों के बीच अब तक 19 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से 10 मैच पंजाब ने जीते हैं। वहीं पिछले पांच मुकाबलों में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार में जीत दर्ज की है।

आखिरी टक्कर

इस सत्र में इन दोनों के बीच मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुआ था, जहां पंजाब को 51 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

दिल्ली डेयरडेविल्स: संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करूण नायर, श्रेयस अययर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रिस मोरिस, अंकित बावने, कागिसो रबाड़ा, पैट कमिन्स, अमित मिश्रा, ज़हीर खान (कप्तान)

किंग्स XI पंजाब: हाशिम अमला, मनन वोहरा, शाॅन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), गुरकीरत सिंह, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, मैट हेनरी, केसी करियप्पा, टी नटराजन

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

हाशिम अमला (किंग्स XI पंजाब): इस सत्र में अमला ने पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। चोट की वजह से आराम कर रहे ये खिलाड़ी वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अमित मिश्रा (दिल्ली डेयरडेविल्स):आईपीएल के इतिहास में मिश्रा ने मैक्सवेल को अधिकतम बार पवैलियन लौटाया है। दिल्ली को उनसे उम्मीद होगी कि एक बार फिर वो बेहतरीन प्रदर्शन दिखाएं।

स्थानः पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली

समयः शाम 4 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS