आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 37: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

no photo
 |

BCCI

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 37: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

लगातार तीन जीत दर्ज कर चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रूकने के मूड में बिल्कुल नजर नहीं आ रही है। केकेआर का मुकाबला मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से होगा, जिन्होंने अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाया है और उनसे ही केकेआर के विजयी रथ को रोकने की उम्मीद है।

इस सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके खिलाड़ियों ने एकजुट होकर विरोधी टीमों पर कहर बरपाया है। नाथन कल्टर-नाइल इस टीम के साथ जुड़े और पिछले दो मुकाबलों में ही काफी विकेट बटोर लिए। गौतम गंभीर औैर रोबिन उथप्पा के शानदार बल्लेबाजी से उन्हें भी प्रोत्साहन मिला। गंभीर के पास आॅरेंज कैप है तो वहीं रोबिन उथप्पा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने की फेहरिस्त में शीर्ष पर है।

पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और वो इस लय को जारी रखना चाहेंगे। पिछले मुकाबले में शिखर धवन की वापसी, साथ ही केन विलियमसन और डेविड वाॅर्नर की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में सनराइजर्स का गेंदबाजी अटैक शुरू से ही अच्छा रहा है। राशिद खान की गेंदों को समझ पाना अब भी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है। केकेआर के विजयी अभियान के लिए सनराइजर्स की टीम सच में एक बड़ा खतरा है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

सनराइजर्स के खिलाफ खेले 10 मुकाबलों में से कोलकाता ने 7 में जीत दर्ज की है।

आखिरी टक्कर

पिछले मुकाबले में कोलकाता ने रोबिन उथप्पा के 68 रनों की बदौलत 172 रन स्कोर किए थे और सनराइजर्स को 17 रनों से हराया था। कुलदीप यादव और सुनील नारायण की गेंदबाजी की वजह से हैदराबाद के बल्लेबाज 173 का लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहे थे। 

अनुमानित 11 खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वाॅर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियमसन, युवराज सिंह, मोईसेस हेनरिक्स, दीपक हूडा, नमन ओझा (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, सिद्धार्थ कौल

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शेल्डन जैकसन, युसूफ पठान, कोलिन डी ग्रैंडहोम, सुनील नारायण, क्रिस वोक्स, नाथन कल्टर-नाइल, कुलदीप यादव, उमेश यादव

स्थानः राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS