आईपीएल 2017। एकतरफा मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया

no photo
 |

आईपीएल 2017। एकतरफा मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया

किंग्स XI पंजाब की टीम ने अपना दबदबा दिखाते हुए 73 गेंदे शेष रहते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से मात दी। दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करते हुए पंजाब के गेंदबाजों, खासतौर से संदीप शर्मा (4/20) और वरूण एरोन (2/3) ने टीम को 67 रनों में ही समेट दिया।

Brief Scores: Delhi Daredevils 67/10 (Corey Anderson 18, Karun Nair 11; Sandeep Sharma 4/20, Varun Aaron 2/3) lost to Kings XI Punjab 68/0 (Martin Guptill 50, Hashim Amla 16) by 10 wickets.

आज आईपीएल का काफिला मोहाली पहुंचा। जहां ज़हीर खान की गैर-मौजूदगी में करूण नायर टाॅस के लिए आए। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में सैम बिलिंग्स, मोहम्मद शमी और शाहबाज नदीम की वापसी हुई और पैट कमिन्स, जहीर खान और अंकित बावने को आराम दिया गया। किंग्स 11 पंजाब ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम ने ईयोन मोर्गन, ईशांत शर्मा, अनुरीत सिंह और केसी करियप्पा के स्थान पर हाशिम अमला, टी नटराजन, संदीप शर्मा और वरूण एरोन को जगह दी।

संदीप शर्मा ने दिल्ली पर बरपाया कहर

संदीप शर्मा ने टूर्नामेंट का बेहतरीन स्पेल डालते हुए सैम बिलिंग्स को डक पर आउट किया। आज के मुकाबले में संजू सैमसन का वो रूप देखने को नहीं मिला जिसकी बदौलत वो लोगों की नजरों में आए। वो सिर्फ एक बाउंड्री लगाकर संदीप की ही गेंद पर मिड आॅफ में खड़े मोहित शर्मा का शिकार बने। श्रेयस अययर और करूण नायर से उम्मीद थी कि वो टीम को इस मुश्किल घड़ी से उबारेंगे, लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने अपने विकेट गंवा कर टीम की स्थिति को और भी खराब बना दिया। ऋषभ पंत ने भी पवैलियन जाने की जल्दी दिखाई और ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। 10 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 6 विकेट गंवाकर मात्र 37 रन बना पाई थी।

शर्मनाक स्थिति में पहुंच चुकी दिल्ली की टीम को एंडरसन से उम्मीदें थे कि ये टीम को एक अच्छे स्कोर तक ले जाएगा। इस किवी बल्लेबाज ने रबाड़ा के साथ मिलकर अगले चार ओवर में 22 रन हासिल किए, जिससे दिल्ली को मुकाबले में बने रहने का एहसास हुआ। दिल्ली की पारी में उच्चतम 26 रनों की ये साझेदारी उस वक्त टूट गई जब वरूण एरोन की गेंद ने एंडरसन का विकेट ले लिया। इस विकेट के बाद शेेष खिलाड़ियों ने महज आठ रनों का योगदान दिया और दिल्ली की पूरी टीम 17.1 ओवर में महज 67 रन बनाकर पवैलियन लौट गई।

गप्टिल के अर्धशतक के सामने छोटा पड़ा दिल्ली का लक्ष्य

मार्टिन गप्टिल ने मोहम्मद शमी के पहले ओवर में दो बाउंड्री लगाकर पंजाब के इरादे साफ कर दिए और हाशिम अमला ने भी उनका साथ देते हुए रबाड़ा की गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा। गप्टिल आज अच्छे फाॅर्म में नजर आए और उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी क्रिस मोरिस और रबाड़ा की खबर लेते हुए जरूरी रन रेट 2 रन प्रति ओवर तक ले आए। पावरप्ले की सपाप्ति पर दोनों खिलाड़ियों ने 50 रन जोड़ लिए थे। नायर ने राहत के लिए एक विकेट निकालने की उम्मीद से स्पिनर को लाने का फैसला किया। लेकिन मिश्रा की पहली ही गेंद मिड-विकेट के उपर से छक्के के लिए गई। अगले ओवर में शाहबाज नदीम के साथ भी ऐसा ही हुआ। बहरहाल, आठवें ओवर की पांचवी गेंद पर गप्टिल ने ना सिर्फ आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया बल्कि 73 गेंदे शेष रहते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। 

SHOW COMMENTS