देंखेंः रैना के शानदार प्रदर्शन ने की चहल और मिश्रा की गलतियों की भरपाई

no photo
 |

© BCCI

देंखेंः रैना के शानदार प्रदर्शन ने की चहल और मिश्रा की गलतियों की भरपाई

युजवेंद्र चहल और अमित मिश्रा को चिन्नास्वामी स्टेडियम में उस वक्त छिपने की कोई जगह नहीं मिल पाई जब उनकी गलतियों की वजह से कूल एमएस धोनी भी अपना आपा खो बैठे। बहरहाल, इसकी भरपाई सुरेश रैना ने साल के कुछ बेहतरीन कैच लपककर करने की कोशिश की।

शानदार गेंदबाजी करके 6/25 का आंकड़ा बनाने वाले चहल भले ही मैन आॅफ द मैच के अवाॅर्ड से नवाजे गए हों लेकिन मैच के दौरान सभी चीजें उनके हक में नहीं दिखीं। विराट कोहली ने चहल को मैच का दूसरा ओवर कराने के लिए गेंद थमाई और इस लेग-स्पिनर ने कप्तान के भरोसे को जीतते हुए सैम बिलिंग्स का विकेट हासिल कर लिया। लेकिन अगले ही गेंद में उन्हें शर्म से लाल होना पड़ा, उन्होंने आसान-सा रन-आउट करने का मौका गंवा दिया।

गलतफहमी की वजह से जेसन राॅय और जो रूट स्ट्राइकर छोर की तरफ दौड़ पड़े। नाॅन-स्ट्राइकर एंड पर सिर्फ बेल गिराने के बजाए चहल ने गेंद विकेटकीपर धोनी की तरफ फेंक दी। स्पिनर की इस हरकत ने धोनी का पारा भी गर्म कर दिया था।

अगला नाम मिश्रा का रहा, जिन्होंने एक खूबसूरत डाइव लगाकर इस मुकाबले को देख रहे सभी प्रशंसक के चेहरे पर मुस्कान ला दी। चहल की घटना के कुछ ही गेंदों के बाद, राॅय ने शाॅर्ट फाइन-लेग पर खड़े आशीष नेहरा और स्कवायर-लेग पर खड़े मिश्रा के बीच में से गेंद निकाली। सबसे पहले नेहरा ने गेंद की तरफ दौड़ लगाई और असफल डाइव लगाकर गेंद रोकने की कोशिश की।

लेकिन मिश्रा इंग्लिश खिलाड़ी को आसानी से रन देने के मूड में बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहे थे। मिश्रा ने एक अजीबोगरीब डाइव लगाई। उनका घुटना जमीन से टकराया और उन्होंने लड़खड़ाते हुए कार्टव्हील पूरा किया और आखिरकार उन्होंने बाउंड्री बचा ली। उन्होंने चेहरे पर एक बड़ी-सी मुस्कुराहट के साथ गेंद वापस फिल्डर को लौटाया।

अविश्वसनीय रैना

बहरहाल, रैना ने भारतीय क्षेत्ररक्षण के स्तर को दुनिया के सामने एक बार फिर पेश किया। उन्होंने डीप मिडविकेट पर खड़े होकर सनसनीखेज कैच लपका और बाउंड्री से कुछ ही दूरी पर खुद को संतुलित रखने में भी कामयाब रहे।

फेसबुक पर हमें फाॅलो करें: https://www.facebook.com/SportsCafe-Hindi-1445768165452896/

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS