आईपीएल नीलामी में मिली मायूसी के बाद इरफान पठान ने पोस्ट किया भावुक संदेश

no photo
 |

Getty

आईपीएल नीलामी में मिली मायूसी के बाद इरफान पठान ने पोस्ट किया भावुक संदेश

आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी इरफान पठान ने अपने प्रशंसकों के लिए ट्विटर पर एक भावुक संदेश पोस्ट किया। इसमें उन्होंने 2010 में चोट से वापसी करने और अपने क्रिकेट के जुनून का जिक्र किया जिसकी वजह से वो कई उपलब्धियों को अपने नाम कर पाए।

इरफान पठान ने सैयद मुश्ताक अली टी20 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 17.6 की औसत और 6.28 की इकोनाॅमी रेट से चार मुकाबलों में पांच विकेट हासिल किए लेकिन इसके बावजूद इस सप्ताह आईपीएल नीलामी में वो बिक नहीं पाए। लेकिन ये कोई हैरानी की बात नहीं रही, इस टूर्नामेंट के अलावा पिछले दो सालों में पठान के प्रदर्शन पर कोई खास ध्यान नहीं दिया गया है। 

नीलामी में किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदे जाने का उन्हें दुख तो है और उन्होंने ट्विटर का सहारा लेते हुए अपने प्रशंसकों के लिए संदेश लिखा।

पठान ने लिखा, ‘‘2010 में, मैं पांच फ्रैक्चर से जूझ रहा था। फीजियो ने मुझ से कहा था कि मैं दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा और मुझे अपने इस सपने को छोड़ देना चाहिए। उस समय मैंने उनसे कहा था कि मैं किसी भी तरह का दर्द सह सकता हूं लेकिन अपने देश के लिए इस खूबसूरत खेल को ना खेल पाने का दर्द नहीं झेल सकता।’’

‘‘मैंने कड़ी मेहनत की और ना सिर्फ दोबारा क्रिकेट खेला बल्कि भारतीय टीम में वापसी भी की। मैंने अपने करियर और जिंदगी में कई चुनौतियां देखी हैं लेकिन उनसे हार नहीं मानी, मेरा व्यक्तित्व इसी तरह का है और वो ऐसे ही बरकरार रहेगा।’’

2003 में मशहूर एडिलेड टेस्ट से पदार्पण करने वाले पठान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 29 टेस्ट, 124 एकदिवसीय और 24 टी20 मुकाबले खेले हैं।

SHOW COMMENTS