धोनी विजय हजारे ट्राॅफी में करेंगे झारखंड का नेतृत्व

no photo
 |

Getty

धोनी विजय हजारे ट्राॅफी में करेंगे झारखंड का नेतृत्व

महेन्द्र सिंह धोनी जिन्हें हाल ही में राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस की कप्तानी से हटाया गया था, अब वो 50 ओवर वाले विजय हजारे ट्राॅफी में 18 सदस्यीय झारखंड टीम की अगुवाई करेंगे, जिसका आगाज 25 फरवरी से होगा। धोनी पिछले साल इस टूर्नामेंट में वरूण एरोन की अगुवाई में खेले थे।

पिछले साल झारखंड ने रणजी ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन दिखाया था, जहां वो पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। धोनी ने रणजी ट्राॅफी के दौरान टीम के मेंटर की भूमिका निभाई थी और वो गुजरात के खिलाफ नागपुर में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम की हौसलाअफजाई के लिए मौजूद थे। इससे पहले उन्होंने अगस्त 2016 में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की मेजबानी में हुए बुची बाबू आॅल-इंडिया इन्विटेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ काम किया था।

जाहिर है धोनी की अगुवाई में अब टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ 25 फरवरी को विजय हजारे टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले के लिए उतरेगी। भारतीय क्रिकेट टीम जब 23 फरवरी से आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में खेल रही होगी, उसके दो दिन बाद भारत के पूर्व कप्तान इस टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे।

विजय हजारे ट्राॅफी में झारखंड को ग्रुप डी में पहली बार शामिल हो रही छत्तीसगढ़, हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, सौराष्ट्र और सर्विस के साथ रखा गया है। ये टीम अपने अभियान की शुरूआत 25 फरवरी को कोलकाता में कर्नाटक के खिलाफ मुकाबला खेलकर करेगी। जून में होने वाले चैंपियंस ट्राॅफी से पहले भारत कोई एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेलने वाला है। ऐसे में उस इवेंट से पहले ये धोनी के लिए 50 ओवर प्रारूप का आखिरी टूर्नामेंट है।

पिछले साल धोनी विजय हजारे ट्राॅफी के नाॅक-आउट मुकाबलों में खेले थे लेकिन उन्होंने टीम की कप्तानी नहीं की थी। उनके स्थान पर क्वार्टर-फाइनल में वरूण एरोन ने झारखंड टीम की अगुवाई की थी।

झारखंड दलः एमएस धोनी (कप्तान), इशान किशन, विराट सिंह, इशांक जग्गी, सौरभ तिवारी, कुशल सिंह, प्रत्युश सिंह, शाहबाज नदीम, सोनू कुमार सिंह, वरूण एरोन, राहुल शुक्ला, अनुकूल राॅय, मोनू कुमार सिंह, जसकरण सिंह, आनंद सिंह, शाहशीम राठौर, विकास सिंह, कुमार देओब्रत 

SHOW COMMENTS