रेनशाॅ या ख्वाजा? फिलहाल नहीं है तय कौन करेगा आॅस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत

no photo
 |

© Getty Images

रेनशाॅ या ख्वाजा? फिलहाल नहीं है तय कौन करेगा आॅस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत

आॅस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन का कहना है कि वो अभी भी इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कि भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए मैट रेनशाॅ और उस्मान ख्वाजा में से किसे चुनें। 47 वर्षीय लेहमन ने फाॅर्म में चल रहे शाॅन मार्श को इस रोल में रखने की संभावना भी जताई।

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले ख्वाजा की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापसी हुई थी जहां वो शीर्ष रन-स्कोरर बने थे। वैसे उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में वो तीन मैच में सिर्फ 5 रन बना सके थे। वहीं दूसरी तरफ, 20 वर्षीय मैट रेनशाॅ ने सिडनी टेस्ट में 184 रन स्कोर किए थे।

आॅस्ट्रेलियाई चेयरमैन ट्रेवर, रेनशाॅ को लंबी अवधि के लिए डेविड वाॅर्नर के साझेदार के रूप में देखते हैं। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ अभ्यास मुकाबले के लिए अनुभवी ख्वाजा के स्थान पर इस युवा को चुना गया था जहां वो दो पारी में सिर्फ 21 रन बना पाए।

द वेस्ट आॅस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के मुताबिक लेहमन ने कहा, ‘‘उसके और उस्मान के बीच ये कड़ा मुकाबला है।’’

‘‘जब टेस्ट के करीब हम पहुंचेंगे तब हमें ये फैसला लेना ही होगा।’’

‘‘हम जानते हैं कि हमें क्या चाहिए लेकिन हमें वहां पहुंचने और विकेट देखने तक का इंतजार करना होगा।’’

यहां तीसरा विकल्प भी मौजूद है, आॅस्ट्रेलिया उपरी क्रम में शाॅन मार्श को भी खिला सकती है। मार्श को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में सलामी बल्लेबाज की भूमिका दी गई थी जहां उन्होंने 130 रन बनाए थे। लेकिन लेहमन ने इस विचार को दरकिनार करते हुए कहा कि मार्श और स्टीव स्मिथ तीन और चार नंबर पर रहेंगे।

स्पिन गेंदबाजी को लेकर लेहमन ने मिच मार्श की सराहना की।

उन्होंने कहा, ‘‘उसने श्रीलंका दौरे पर हमारे लिए अच्छी बल्लेबाजी की और वो हमारे अच्छे बल्लेबाजों में से एक है।’’

‘‘जिस तरह से वो स्पिन गेंदे खेलता है उससे हम काफी खुश हैं।’’

SHOW COMMENTS