स्टीव ओ'किफे ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय श्रीधरन श्रीराम को दिया

no photo
 |

Getty

स्टीव ओ'किफे ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय श्रीधरन श्रीराम को दिया

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ'किफे ने स्पिन सलाहकार श्रीधरन श्रीराम का शुक्रियादा किया। गेंदबाज़ का मानना है कि पहली पारी में उनके छः विकेट लेने के पीछे उनकी (श्रीधरन की) जानकारी का बहुत बड़ा हाथ है। ओ'किफे ने कप्तान स्टीवन स्मिथ को भी उनपर भरोसा रखने के लिए शुक्रिया कहा।

"जब मुझे मोंटी (पानेसर) के साथ काम करने का मौका मिला, तो वह बेहद मददगार साबित हुए। वह सिर्फ दो दिन की बात थी लेकिन उन्होंने मुझमें आत्मविश्वास भर दिया था और उनसे जुड़कर काफी अच्छा लगा था। मेरे ख्याल से सबसे बड़ी प्रेरणा मेरे लिए श्री (श्रीराम) रहे हैं। मैंने उनके साथ चेन्नई में A सीरीज के दौरान काम किया। मैं लंच टाइम में उनके साथ गेंदबाजी करता था। वह समझते हैं कि यहां की परिस्थिति में गेंदबाजी कैसे करनी चाहिए। वह यहां के बल्लेबाजों की मानसिकता को जानते हैं। अन्य प्रशिक्षकों के साथ उनसे भी काफी मदद मिली है," ओ'किफे ने दिन के खेल के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में कहा।

श्रीराम जूनियर टीम के एक प्रमुख स्पिनर रहे थे लेकिन राष्ट्रीय टीम के लिए कई एक दिवसीय मुकाबलों में उन्होंने हरफनमौला बल्लेबाज़ के तौर पर हिस्सा लिया।

ओ'किफे ने 35 रन देकर छः विकेट लिए और अपने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उनके इसी योगदान की बदौलत मेहमान टीम को पहली पारी में 155 रनों की बढ़त मिल सकी।

"मेरे कोच बहुत अच्छे हैं जिन्होंने मुझे हर अंतराल पर हौसला दिया और वह कुछ भी मुंह पर बोलने से नहीं हिचकिचाते, जो एक अच्छी बात है। मेरे ख्याल से श्री (श्रीराम) एक शानदार स्पिन-गेंदबाजी के कोच हैं। मैंने उनके साथ दो बार काम किया है और उनसे मुझे बहुत फायेदा हुआ है।"

SHOW COMMENTS