मोहम्मद कैफ: धोनी अब भी सभी प्रारूपों के लिए हैं बेहतर

no photo
 |

Getty

मोहम्मद कैफ: धोनी अब भी सभी प्रारूपों के लिए हैं बेहतर

मोहम्मद कैफ का मानना है कि एमएस धोनी गेंद पर वार करने के हुनर के दम पर अब भी तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रख सकते हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज कैफ विजय हजारे ट्राॅफी में झारखंड-छत्तीसगढ़ के बीच हुए मुकाबले में छत्तीसगढ़ के कप्तान थे और उनके खिलाफ धोनी ने 107 गेंदों में 129 रनों की पारी खेली।

धोनी ने झारखंड के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में पहला शतक लगाया तो वहीं कुल मिलाकर ये उनका 17वां शतक था। इस पारी की मदद से ईडन गार्डन में हुए मुकाबले में उनकी टीम छत्तीसगढ़ को 78 रनों से हराने में कामयाब हो पाई। एक वक्त में झारखंड की टीम 57 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन धोनी ने आकर स्थिति ही बदल दी।

कैफ ने पीटीआई से कहा, ‘‘उसके पास प्राकृतिक क्षमता है, जिसे आपने आज देखा ही होगा। मेरा यकीन है कि वो अब भी तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए काफी बेहतर है। वो अब भी गेंद पर काफी जोरदार प्रहार करता है। मैं धोनी को उसके पदार्पण मुकाबले से देख रहा हूं और ये महसूस करता हूं कि आप सिर्फ अभ्यास करके ‘धोनी’ नहीं बन सकते हैं।’’

धोनी ने शाहबाज नदीम के साथ 151 रनों की साझेदारी करके टीम का स्कोर 243/9 तक पहुंचाया। छत्तीसगढ़ की टीम 165 रनों पर ही सिमट गई। 

कैफ ने कहा, ‘‘अगर धोनी नहीं होते तो हम उन्हें 120 रनों में समेट देते।’’

धोनी ने 90 मुकाबले खेलने के बाद 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

SHOW COMMENTS