रणजी ट्राॅफी सेमीफाइनल। पहले दिन मुंबई, गुजरात की स्थिति अच्छी

no photo
 |

© BCCI

रणजी ट्राॅफी सेमीफाइनल। पहले दिन मुंबई, गुजरात की स्थिति अच्छी

कौशिक गांधी और बाबा इंद्रजीत के अर्धशतकों की मदद से तमिलनाडु रणजी ट्राॅफी के सेमीफाइनल में पहले दिन मुंबई के खिलाफ 261-6 का स्कोर कर पाया। वहीं दूसरे सेमीफज्ञइनल में प्रियंक पांचाल के नाबाद शतक की बदौलत गुजरात ने झारखंड के खिलाफ 283-3 का स्कोर किया।

स्कोरकार्डः

तमिलनाडुः 261/6 (बी इंद्रजीत 64, के गांधी 50, विजय शंकर 41 (नाबाद), ए नायर 2-56) बनाम मुंबई

गुजरातः 283/3 (पांचाल 144 (नाबाद), पार्थिव पटेल 62) बनाम झारखंड

मुंबई ने हासिल की मज़बूत स्थिति

अभिषेक नायर और बलविंदर संधू ने सलामी बल्लेबाज़ गंगा श्रीधर राजू और कप्तान अभिनव मुकुंद का विकेट निकाल कर तमिलनाडु का स्कोर 68/2 पहुंचा दिया। उसके बाद गांधी और इंद्रजीत ने तीसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की।

इंद्रजीत ने अपना विकेट गंवाने से पहले फस्र्ट क्लास क्रिकेट में अपना 10वां अर्धशतक लगाया। बाद में गांधी को प्रफुल वाघेला की गेंद पर नायर ने आउट किया।

अखिरी सत्र में मुंबई के गेंदबाज़ों ने फाॅर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (16) और बाबा अपराजित (9) को पवैलियन भेज कर मैच में अपना नियंत्रण बढ़ा लिया। विजय शंकर ने ज़रूर 41 रन की नाबाद पारी खेली जिसकी मदद से टीम 250 का आंकड़ा पार कर सकी।

ठाकुर और नायर ने 2-2 विकेट झटके।

पांचाल की मदद से गुजरात मज़बूत स्थिति में

पांचाल का बेहतरीन फाॅर्म इस मुकाबले में भी जारी दिखा। 144 रन की नाबाद पारी खेलकर वो इस सीज़न में 1264 रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं वो सिंगल रणजी सीज़न में सर्वोच्च स्कोर बनाने के मामले में केदार जाधव (1223) और वसीम जाफ़र (1260) को पीछे छोड़ते हुए नंबर चार पर आ गए हैं।

पांचाल ने कप्तान पार्थिव पटेल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 139 रन जोड़े।

झारखंड ने इस मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए। आनंद सिंह की जगह प्रत्युश सिंह, लेग-स्पिनर समर क़ादरी की जगह अजय यादव और विकास सिंह चोटिल खिलाड़ी आशीष कुमार के स्थान पर शामिल हुए।

वहीं गुजरात ने सीनीयर खिलाड़ी आरपी सिंह को मेहुल पटेल के जगह शामिल किया।

झारखंड टीम की हौसलाअफज़ाई के लिए सीमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी मैच देखने पहुंचे।

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS