चेतेश्वर पुजारा: अगर ऑस्ट्रेलियाई अपशब्दों का इस्तेमाल करेंगे; तो हमारे पास भी अपना तरीका है

no photo
 |

BCCI

चेतेश्वर पुजारा: अगर ऑस्ट्रेलियाई अपशब्दों का इस्तेमाल करेंगे; तो हमारे पास भी अपना तरीका है

चेतेश्वर पुजारा ने, भारतीय दौरे पर आने वाले ऑस्ट्रेलिया को भारत के 2014 के दौरे की याद दिलाते हुए, चेतावनी दी है| उस दौरे में टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अपशब्दों पर पलटवार था। पुजारा की उम्मीद है कि सैयद मुश्ताक अली टी20 में वह अपने अच्छे प्रदर्शनों से IPL टीमों को खुश करने में कामयाब होंगे।

2014 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में भारतीय टीम ने कंगारूओं को अपशब्दों के इस्तेमाल से दबाव बनाने नहीं दिया था बल्कि उन्होंने इसके जवाब में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। वैसे तो भारत यह सीरीज हार गयी थी लेकिन मुकाबले में टीम बराबर डटी रही थी। पुजारा ने इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि अगर फरवरी के आखिरी हफ्ते से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में भी वह ऐसा ही रवैया अपनाएंगे।

"आप ऑस्ट्रेलिया को कम नहीं आंक सकते। वह अपने देश में अच्छा खेलते है और इस बार हमारे पास मौका है। लेकिन वह हमेशा योजना बनाकर आते हैं। इसीलिए हमें उनका जवाब देना होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत का यह दौरा चुनौतीपूर्ण होगा। अगर वह अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो मुझे याद है कि पिछली बार हमने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उसका जवाब कैसे दिया था। उनका भारतीय दौरा भी आसान नहीं होगा।"

जब उनसे पूछा गया कि टीम में सबसे ज्यादा अपशब्दों का इस्तेमाल कौन करेगा तो सौराष्ट्र के बल्लेबाज़ ने कहा, "हम यह टीम की बैठक में तय करेंगे। यह खेल जीतने की बात है, अपशब्दों का इस्तेमाल करना उसका एक अंश है।"

एक शानदार शतक के साथ, पुजारा ने रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम को ईरानी कप में रणजी ट्रॉफी विजेता गुजरात से छः विकेट से जीत दिलाई। लेकिन उनके सामने जो सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह टी20 में तेज़ गति से स्कोर बना सके, जो ज़ाहिर है, पिछले साल के सैयद मुश्ताक अली टी20 की बदौलत थोड़ा बेहतर हुआ है।  

मैं ट्वेंटी20 प्रारूप में कुछ करना चाहता हूँ। मैंने टी20 मुकाबलों में अच्छा खेला है। मैंने नवी मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट खेला था जिसमें एक शतक और अर्धशतक लगाए थे। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूँ कि खेल के अन्य प्रारूपों में मेरा प्रदर्शन अच्छा ही होगा।"

"मैं IPL खेलना चाहता हूँ। मैंने काफी तैयारियां की हैं, ख़ासकर टी20 के मामले में। अब मैं ज्यादा शॉट लगा पाता हूँ। इसीलिए शायद मैं घरेलू टी20 टूर्नामेंट खेल पाउँगा। अगर मैंने अच्छा खेला तो मुझे अवसर ज़रूर मिलेगा।

"मुझे अन्य प्रारूप भी खेलते और रन बनाते रहने होंगे और शायद मुझे अपने मौका का इंतज़ार करना होगा। मैं सुधर रहा हूँ और अधिक शॉट्स लगा रहा हूँ तथा ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ प्रदर्शन कर रहा हूँ। तो हो सकता है, यह (टेस्ट विशेषज्ञ का) टैग मुझपर से जल्द ही हट जायेगा," उन्होंने अंत में कहा। 

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS