परवेज रसूल के पिताः मीडिया ने तब नहीं किया था हमला जब राष्ट्रगान के दौरान गांगुली ने चबाई थी च्यूइंग गम

no photo
 |

© IPL Media

परवेज रसूल के पिताः मीडिया ने तब नहीं किया था हमला जब राष्ट्रगान के दौरान गांगुली ने चबाई थी च्यूइंग गम

परवेज रसूल के पिता गुलाम रसूल का मानना है कि मीडिया उनके बेटे के खिलाफ दोहरा मापदंड अपना रही है, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण मुकाबले के दौरान राष्ट्रगान के समय च्यूइंग गम चबाया था। गुलाम रसूल ने कहा इससे पहले सौरव गांगुली भी ऐसा कर चुके हैं।

इस साल के प्रारंभ में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 मुकाबले में एक भी गेंद पड़ने से पहले ही, टी20 में पदार्पण कर रहे परवेज रसूल विवाद में फंसकर सुर्खियां बना चुके थे। जम्मू और कश्मीर के 28 वर्षीय आॅफ स्पिनर को सोशल मीडिया और कई मीडिया संस्थानों ने इसलिए निशाना बनाया क्योंकि मुकाबले के शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान वो च्यूइंग गम चबा रहे थे। 

बहरहाल, उनके पिता गुलाम रसूल ने पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी ऐसा किया था लेकिन उन्हें मीडिया की आलोचना का शिकार नहीं होना पड़ा था।

गुलाम ने डेक्कन क्रोनिकल को बताया, ‘‘मैंने एक मैच में सौरव गांगुली को जन गण मन के दौरान च्यूइंग गम खाते देखा था लेकिन हैरानी की बात है कि मीडिया ने उन पर हमला नहीं किया और सिर्फ मेरे बेटे को निशाना बनाया जा रहा है।’’

गुलाम ने माना कि उनके बेटे को ये गलती नहीं करनी चाहिए थी लेकिन साथ ही कहा कि क्रिकेटर्स का च्यूइंग गम चबाना आम है। उन्होंने कहा, ‘‘कई खिलाड़ी मैदान पर मैच के समय च्यूइंग गम चबाते हैं और मेरा बेटा अलग नहीं है। लेकिन कम से कम उसे राष्ट्रगान के दौरान अपना मुंह साफ रखना चाहिए था।’’

‘‘मैं अपने बेटे से जरूर कहूंगा कि वो इस तरह की गलती दोबारा ना करे और देश का सम्मान करे।’’

SHOW COMMENTS