रिपोर्टः ड्वेन स्मिथ ने किया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

no photo
 |

© IPL Media

रिपोर्टः ड्वेन स्मिथ ने किया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

रिपोर्टों के मुताबिक वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ड्वेन स्मिथ ने यूएई में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग की इस्लामाबाद यूनाइटेड के अहम मुकाबले से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पिछले दो साल से कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक ड्वेन स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। बहरहाल, ये आक्रामक सलामी बल्लेबाज पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड और आईपीएल में गुजरात लायंस के लिए खेलते नजर आएंगे।

स्मिथ ने 10 टेस्ट, 105 एकदिवसीय और 33 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले हैं। बारबाडोस में जन्मे ये खिलाड़ी करियर के दूसरे पक्ष में टी20 विशेषज्ञ के तौर पर उभरे। 

दो विश्व कप टीम का हिस्सा रहने वाले स्मिथ को 2007 की शुरूआत में टीम से दूर रखा जाने लगा। 2010 में वापसी से पहले तक वो तकरीबन तीन साल तक टीम का हिस्सा नहीं रहे। वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मुकाबला उन्होंने मार्च 2015 में यूएई के खिलाफ विश्व कप में खेला था।

स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग की मुंबई इंडियंस, डेक्कन चार्जर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात लायंस का हिस्सा रहे और साथ ही वो बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में निरंतर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं।

SHOW COMMENTS