विराट कोहली ने अप्रत्यक्ष रूप से स्टीव स्मिथ को कहा धोखेबाज

no photo
 |

© Getty Images

विराट कोहली ने अप्रत्यक्ष रूप से स्टीव स्मिथ को कहा धोखेबाज

विराट कोहली ऐसे शख्स नहीं हैं जो अपने विचारों को अपने तक रखने में यकीन करते हों और उन्होंने बिना शर्माए स्टीव स्मिथ द्वारा डीआरएस को लेकर हुई घटना पर बात रखी। कोहली ने विरोधी कप्तान द्वारा डीआरएस का फैसला लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने वाली हरकत को धोखा बताया।

ये घटना 21वें ओवर के दौरान हुई जब उमेश यादव ने स्टीव स्मिथ को गेंद कराई। डेविड वाॅर्नर के लिए एक रिव्यू का पहले ही इस्तेमाल कर चुकी आॅस्ट्रेलियाई टीम इस असमंजस में थी कि उन्हें अपने आखिरी रिव्यू का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं। स्मिथ ड्रेसिंग रूम की तरफ इस पर इशारा मिलने की उम्मीद से देख ही रहे थे कि उन्हें ऐसा करते हुए मैदानी अंपायर और कोहली ने देख लिया।

ये मामला जल्द ही बढ़ गया, कोहली ने स्मिथ को खरी-खोटी सुनाई और अंपायर के पास इस मामले पर बात करने के लिए पहुंच गए। डीआरएस के नियमों में ये साफ तौर पर लिखा हुआ है कि ‘ड्रेसिंग रूम से किसी भी तरह के इशारे नहीं किए जाएंगे’ और कोहली ने अंपायर को रिव्यू अपील को रद्द करने के लिए कहा और अंपायर ने कोहली की बात को स्वीकार भी कर लिया। मैच के बाद हुई प्रेस काॅन्फ्रेंस में कोहली ने कहा कि स्मिथ ने ऐसा पहली बार नहीं किया है।

मैं कहना नहीं चाहता हूं लेकिन वो शब्द उसी श्रेणी में आता है।

स्मिथ के बारे में कोहली ने कहा

मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘‘हम डीआरएस को लेकर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं लेकिन हम अपने फैसले मैदान पर ही लेते हैं, हम ड्रेसिंग रूम से इसकी पुष्टि के लिए नहीं कहते हैं।’’

‘‘मैंने बल्लेबाजी करते समय ऐसा दो बार देखा। मैंने देखा कि उनके खिलाड़ी सीढ़ियों (ड्रेसिंग रूम) की तरफ देख रहे हैं। मैंने अंपायर से कहा कि ये रूकना चाहिए। मैं उस शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं लेकिन वो उसी श्रेणी में आता है। मैंने क्रिकेट के मैदान में ऐसा कभी नहीं किया है।’’

जब उनसे कहा गया कि क्या वो उन्हें धोखेबाज कह रहे हैं तो तुरंत जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैंने ऐसा भी नहीं कहा है।’’

वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद हुई प्रेस काॅन्फ्रेंस में इस मामले पर अपने विचार रखे। स्मिथ ने कहा ऐसा दिमागी थकान की वजह से हुआ और साथ ही उन्होंने माना की इस घटना की वजह से वो काफी शर्मिंदा हैं।

कोहली ने कहा कि ‘‘मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि अगर ऐसा दो बार हुआ है तो ये दिमागी थकान नहीं है।’’

SHOW COMMENTS