आॅस्ट्रेलियाई मीडिया में कोहली की स्लेजिंग और स्मिथ के साथ दुश्मनी बनी चर्चा का विषय

no photo
 |

© Getty Images

आॅस्ट्रेलियाई मीडिया में कोहली की स्लेजिंग और स्मिथ के साथ दुश्मनी बनी चर्चा का विषय

बैंगलोर में हुआ बाॅर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बेहतरीन मुकाबलों में से एक रहा, जहां भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 75 रनों से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली है। लेकिन आॅस्ट्रेलियाई मीडिया में विराट कोहली की आॅस्ट्रेलियाई कप्तान के खिलाफ जुबानी जंग सुर्खियां बनी हुई हैं।

भारत की जीत में विराट कोहली ने भले ही बल्ले से अपना ज्यादा योगदान ना दिया हो लेकिन इन्होंने स्मिथ और मैट रेनशाॅ के साथ भिड़कर मैदान पर अपनी मौजूदगी जरूर दर्ज कराई। इतना ही नहीं भारतीय कप्तान ने मैच के बाद हुई प्रेस काॅन्फ्रेंस में आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को धोखेबाज बताया जब उन्होंने स्टीव स्मिथ को ड्रेसिंग रूम की तरफ डीआरएस के फैसले के लिए मदद लेते पकड़ा।

आॅस्ट्रेलिया में कोहली पूर्व आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और पत्रकारों के निशाने पर आ गए हैं। हाल ही में इयान हिली ने कहा था कि वो 28 वर्षीय इस खिलाड़ी के लिए सम्मान खोते जा रहे हैं। सिडनी माॅर्निंग हेराल्ड के एंड्रयू वू ने लिखा, ‘‘विराट कोहली जितना खेल नहीं रहे हैं उससे ज्यादा बड़े खेल के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन ये भारतीय कप्तान दिखा रहा है कि वो अपनी टीम को खेलकर नहीं अपनी बातों से अब भी प्रेरित कर सकता है।’’ उन्होंने अपने आर्टिकल का शीर्षक लिखा कि ‘‘कोहली खेलने के बजाए बड़ी बातें कर रहे हैं और ये असर भी कर रहा है’।

द डेली टेलीग्राफ ने अपने लेख का शीर्षक दिया कि ‘कोहली स्मिथ के साथ हुए व्यक्तिगत’, इसमें लिखा कि ‘‘बैंगलोर में रविवार रात को गलव्स उतार दिए गए क्योंकि विराट कोहली अपने पुराने विरोधी स्टीव स्मिथ से व्यक्तिगत लड़ाई लड़ने लगे।’’

जाॅन एंडरसन ने अपने लेख का शीर्षक दिया ‘शानदार विजेता से लेकर रोते हुए असफल व्यक्ति तक’। द  डेली टेलीग्राफ में दिए इस लेख में उन्होंने लिखा, ‘‘जब आप कोहली जैसे स्ट्रीट फाइटर को अपना कप्तान बनाते हैं तो आपको ये स्वीकार करना होगा कि मामले के गंभीर होने के दौरान डिप्लोमेसी को नुकसान होगा।’’

SHOW COMMENTS