आईपीएल 10 में ग्लेन मैक्सवेल करेंगे किंग्स XI पंजाब की अगुवाई

no photo
 |

© Getty

आईपीएल 10 में ग्लेन मैक्सवेल करेंगे किंग्स XI पंजाब की अगुवाई

आईपीएल के 10वें सत्र में ग्लेन मैक्सवेल किंग्स XI पंजाब टीम की कप्तानी संभालेंगे, इसका खुलासा कल फ्रैंचाइजी द्वारा किया गया। गौरतलब है कि पिछले साल डेविड मिलर को कप्तानी से हटाने के बाद इसकी जिम्मेदारी सत्र के बीच में मुरली विजय को सौंपी गई थी।

पिछले सत्र में 14 में से सिर्फ चार मुकाबले जीतकर सूची में आखिरी पायदान पर रहने के बाद इस बदलाव का ऐलान किया गया। अभियान की अगुवाई दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने की थी लेकिन सत्र के मध्य में उन्हें इसकी जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया। मिलर के बाद विजय को कप्तानी दी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

मैक्सवेल अपने जोरदार और बड़े शाॅट्स लगाने की काबिलियत के लिए जाने जाते हैं। 338 मुकाबले खेलने के बावजूद उन्हें कभी कप्तानी नहीं दी गई। मगर हैरान करने वाली बात ये है कि विश्व टी20 फाइनल में इंग्लैंड की अगुवाई करने वाले ईयोन मोर्गन और वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करने वाले डेरेन सैमी के बजाए उन्हें चुना गया।

2014 सत्र में पंजाब के लिए मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 187.75 की औसत से 16 मुकाबलों में 552 रन बनाए। लेकिन 2015 और 2016 सत्र में वो 22 मुकाबलों में दो अर्धशतक की मदद से सिर्फ 324 रन ही बना सके।

किंग्स XI पजाब अपने अभियान की शुरूआत स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस के खिलाफ 8 अप्रैल से करेगा। ये मुकाबला इनके दूसरे घरेलू मैदान इंदौर में खेला जाएगा।

SHOW COMMENTS