शेष दो टेस्ट के लिए भारतीय दल का ऐलान; पांड्या हुए बाहर

no photo
 |

Getty

शेष दो टेस्ट के लिए भारतीय दल का ऐलान; पांड्या हुए बाहर

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची और धर्मशाला में होने वाले आगामी दो टेस्ट मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने चोटिल हार्दिक पांड्या को 15 सदस्यीय दल से बाहर रखा है। कंधे की चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले मुरली विजय को वापस टीम में जगह मिल गई है।

पांड्या को पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम में जगह मिली लेकिन विजय हजारे ट्राॅफी के दौरान कंधे में लगी चोट की वजह से वो दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सके थे। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी वो ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए थे।

बैंगलोर में अपने करियर का 50वां टेस्ट मुकाबला ना खेल पाने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को दल का हिस्सा बनाया गया है। पुणे में क्षेत्ररक्षण करने के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई थी। लेकिन उन्होंने अगले टेस्ट के आगाज से पहले मिले समय का बेहतर इस्तेमाल किया। गुरूवार को नेशनल क्रिकेट अकादमी में फिटनेस ड्रिल का हिस्सा बनकर उन्होंने दिखा दिया कि वो तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भारत के लिए नवंबर में मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में खेले थे। विजय हजारे ट्राॅफी में बंगाल की तरफ से खेलने के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट मुकाबले रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

भारतीय दलः

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, अभिनव मुकुंद, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करूण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, कुलदीप यादव

SHOW COMMENTS