देखेंः मिस्बाह-उल-हक ने लगातार छह गेंदों में लगाए छह छक्के

no photo
 |

PCB

देखेंः मिस्बाह-उल-हक ने लगातार छह गेंदों में लगाए छह छक्के

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह-उल-हक को पीसीबी वेस्टइंडीज दौरे के बाद से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दे रही है लेकिन इस खिलाड़ी ने हैरान करते हुए गुरूवार को हांगकांग टी20 ब्लिट्ज में खेलते हुए लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए। 43 वर्षीय मिस्बाह ने 37 गेंदों में 82 रन की पारी खेली।

अपने शांत रवैये के साथ मिस्बाह-उल-हक पिछले सात सालों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अगुवाई करते आ रहे हैं और 43 की उम्र में उन्होंने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि उम्र सिर्फ एक आंकड़ा है। टी20 के प्रारूप को आमतौर पर युवाओं का खेल माना जाता है, जहां मिस्बाह ने हांगकांग टी20 ब्लिट्ज के लिए खेलते हुए छह गेंदों में 6 छक्के लगा डाले।

हंग होम जगुआर्स के खिलाफ अपनी टीम हांगकांग आइलैंड के लिए खेलते हुए मिसबाह ने 18वें ओवर में गेंदबाज इमरान आरिफ की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़े। अगला ओवर एशले कैडी ने कराया। हक ने उनकी पहली 4 गेंदों को हवा में खेलते हुए बाउंड्री लाइन के बाहर भेज दिया।

मिस्बाह की इस जबर्दस्त पारी की बदौलत टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 216 रहा। जगुआर्स ने लक्ष्य का पीछा मजबूती से किया लेकिन 20 ओवर में 183 रन ही बना सकी और उन्हें 33 रनों से ये मुकाबला गंवाना पड़ा।

SHOW COMMENTS