आॅस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बनाया ‘‘विलेन आॅफ द वीक’’

no photo
 |

BCCI

आॅस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बनाया ‘‘विलेन आॅफ द वीक’’

आॅस्ट्रेलियाई मीडिया विराट कोहली के नाम को नीचा करने की पुरजोर कोशिश कर रही है और एक बार फिर उन्होंने भारतीय कप्तान के नाम का इस्तेमाल किया है। फॉक्स स्पोर्ट्स ने ‘वेटेल ऑफ द वीक’ नाम से एक सर्वेक्षण किया और इस सर्वेक्षण में कोहली के साथ तीन जानवरों की तस्वीरें साझा की गई हैं।

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज से पहले माइकल हसी ने विराट कोहली को ‘‘आॅस्ट्रेलिया की जनता का नंबर एक दुश्मन’’ करार दिया था। उस वक्त भारतीय कप्तान अपने शानदार फाॅर्म का आनंद ले रहे थे। बहरहाल इस सीरीज में कोहली उस फाॅर्म को दोहरा पाने में असमर्थ नजर आए, जब उन्होंने पिछली श्रृंखलाओं में चार दोहरे शतक लगाए थे। बैंगलोर में हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले के बाद कोहली ने स्टीव स्मिथ को फटकार लगाई थी क्योंकि उन्होंने डीआरएस रिव्यू के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी।

बहरहाल, क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने इस मामले में सुलाह कर ली थी। इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी में स्टीव स्मिथ और पीटर हैंडस्कोम्ब के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज की थी। फिलहाल आॅस्ट्रेलियाई मीडिया इस मामले को खत्म करती नजर नहीं आ रही है।

आॅस्ट्रेलियाई अखबार ने कोहली पर आॅस्ट्रेलियाई अधिकारी पर एनर्जी ड्रिंक (गेटोरेड) की बोतल फेंकने का आरोप लगाया था। अब फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया ने इसे अगले स्तर पर ले जाते हुए ‘वेटेल ऑफ द वीक’ नाम से एक सर्वेक्षण किया। ’वेटेल ऑफ द वीक’ पूर्व फॉर्मूला-1 ड्राइवर सेबेस्टियन वेटेल के नाम पर रखा गया है। वैसे वेटेल शब्द का इस्तेमाल इंटरनेट की दुनिया में खेल के मैदान पर किसी गलत हरकत के लिए किया जाता है।

फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया है और कहा, ‘‘हाल में हुई घटनाओं ने वेटल आॅफ द वीक अवाॅर्ड की वापसी कराई है। बच्चों अपने ग्रैंडपैरेंटस से पूछो। बाकि काम आप खुद जानते हैं।’’ वैसे इस पोस्ट पर दुनियाभर से कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इसकी आलोचना भी की। लेकिन ये चैनल यहीं नहीं रुका और वह उन सभी टिप्पणियों का जवाब भी देने लगा।

 © Facebook
SHOW COMMENTS