देखेंः राशिद खान ने रचा इतिहास, हासिल किए सबसे तेज़ पांच विकेट

no photo
 |

© Getty Images

देखेंः राशिद खान ने रचा इतिहास, हासिल किए सबसे तेज़ पांच विकेट

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ तेजी से पांच विकेट निकाल कर गेंदबाजी रिकाॅर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है। इस गेंदबाज ने पारी के दौरान सिर्फ दो ओवर कराए और 5/3 का आंकड़ा हासिल करके डकवर्थ लुईस नियम की मदद से आयरलैंड को 17 रनों से मात दी।

बारिश के बाद जब दोबारा खेल की शुरूआत र्हुअ तब आयरलैंड को जीत के लिए आखिरी चार ओवर में 43 रनों की दरकार थी तब कप्तान असगर ने खान को गेंद थमाई। केविन ओ‘ब्रायन के क्रीज पर मौजूद रहते आयरलैंड के लिए ये लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं था। लेकिन खान से गेंदबाजी कराने के निर्णय ने मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने ना सिर्फ ब्रायन को वापस लौटाया बल्कि गैरी विल्सन का विकेट भी निकाला।

आयरलैंड ने फिर भी उम्मीद नहीं छोड़ी, विकेट गिरने के बावजूद उन्होंने उस ओवर में 11 रन स्कोर किए, इसके मुताबिक उन्हें 12 गेंदों में 29 रनों की जरूरत थी। लेकिन खान की वजह से ये मुकाबला अगले छह गेंदों में ही खत्म हो गया। उन्होंने पिछले ओवर में दो चैके लगाने वाले लोरकन टकर का विकेट निकाला। इसी ओवर में उन्होंने ग्रेग थाॅम्पसन और बैरी मैकार्थी को पवैलियन लौटाया।

भारतीय प्रशंसक 18 वर्षीय इस खिलाड़ी का प्रदर्शन आईपीएल में देखने के लिए उत्सुक है जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रूपए में खरीदा है।

SHOW COMMENTS