डीआरएस विवाद पर स्मिथ पर कोई कदम ना उठाने पर डू प्लेसिस हैरान

no photo
 |

Getty

डीआरएस विवाद पर स्मिथ पर कोई कदम ना उठाने पर डू प्लेसिस हैरान

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने हैरानी जाहिर की है क्योंकि बैंगलोर में दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के बावजूद विराट कोहली या स्टीव स्मिथ पर कोई कदम नहीं उठाया गया। उनके मुताबिक पिछले साल मिंट-गेट की तुलना में ये बड़ा विवाद है।

दूसरे टेस्ट के दौरान कोहली ने स्मिथ को डीआरएस रिव्यू के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ मदद लेते हुए पकड़ा था और फिर उन्होंने प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से धोखेबाज कहा था। बाद में स्मिथ ने इस मुद्दे पर माफी जाहिर करते हुए, इसे दिमागी थकान बताया।

बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप  से आईसीसी के पास इस मामले की शिकायत की लेकिन बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया। फाफ डू प्लेसिस के मुताबिक आॅस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान बाॅल-टेंपरिंग विवाद की वजह से आईसीसी ने उन पर कार्यवाही की थी लेकिन स्मिथ और कोहली का विवाद इससे ज्यादा बड़ा है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक डू प्लेसिस ने कहा, ‘‘मैं इस बात से हैरान हूं कि जिस वजह से मुझ पर चार्ज लगा वो वजह काफी छोटी थी.... आप उसे कुछ भी कहे। हां, इस वजह से मुझे हैरानी हुई।’’

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान कोहली-स्मिथ विवाद में नहीं पड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें विश्वास है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज में खिलाड़ी अच्छी भावना से खेलेंगे।

डू प्लेसिस ने कहा, ‘‘हमारा और न्यूजीलैंड का खेल तकरीबन समान ही है। हम मैदान में और बाहर एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और हमारे क्रिकेट का तरीका भी एक जैसा ही है। हमने ऐसा नहीं देखा है कि मैदान में और उससे बाहर आप जैसा व्यवहार रखते हैं उसका असर नतीजों पर हुआ हो।’’

SHOW COMMENTS