अनिल कुंबले को कोच के पद से हटाकर राहुल द्रविड़ को लाने की कोई योजना नहीं, सीओए की सदस्या डायना एडुल्जी ने कहा

no photo
 |

Getty

अनिल कुंबले को कोच के पद से हटाकर राहुल द्रविड़ को लाने की कोई योजना नहीं, सीओए की सदस्या डायना एडुल्जी ने कहा

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी आॅफ एडमिनेस्ट्रेशन की सदस्या डायना एडुल्जी ने उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया है जिसमें राहुल द्रविड़ द्वारा अनिल कुंबले को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद टीम इंडिया के कोच पद से हटाने की बात कही गई थी और कुंबले टीम डायरेक्टर का पद संभालेंगे।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीओए ने कुंबले से बात करके उन्हें 14 अप्रैल तक टीम डायरेक्टर बनने के अपने फैसले के बारे में अवगत कराने के लिए कहा।

अखबार के मुताबिक बीसीसीआई के स्रोत ने बताया, ‘‘हमें समय के साथ आगे बढ़ना होगा और इस वजह से संराचनात्मक बदलाव की तरफ देखा जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय क्रिकेट को लाभ होगा क्योंकि एक व्यक्ति सभी टीमों को संभालेगा और सभी के बीच में बेहतर तालमेल हो सकेगा। नई योजनाएं तैयार हो चुकी है और इसकी दृढ़ संभावना है कि जब नए अनुबंध सामने आएंगे तो ये बदलाव किए जाएंगे।’’

स्रोत ने आगे कहा, ‘‘ये कहना जल्दबाजी होगा कि कुंबले इस भूमिका की जिम्मेदारी लेंगे या नहीं। कोच रहते हुए और टीम डायरेक्टर की जिम्मेदारी निभा पाना आसान नहीं होगा, इसके लिए समय की जरूरत है। जितना क्रिकेट हम खेल रहे हैं, वो उन्हें काफी थका देगा। अगर वो इंकार कर देंगे तो हमारे पास बैक-अप प्लान होना चाहिए, जिससे टीम पर प्रभाव ना पड़े, खासतौर से तब जब चैंपियंस ट्राॅफी का समय नजदीक आ रहा है।’’

रिपोर्ट के मुताबिक ये बात भी सामने आई है कि बीसीसीआई सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी को जारी रखने के इच्छुक नहीं है।

बहरहाल, ‘‘इंडिया टुडे की वेबसाइट से बात करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी ने इस तरह की किसी भी योजना से इंकार कर दिया है।

SHOW COMMENTS