कंधे की चोट की वजह से आईपीएल और एशेज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे मिचेल मार्श

no photo
 |

© Getty Images

कंधे की चोट की वजह से आईपीएल और एशेज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे मिचेल मार्श

हाल ही में अपने फाॅर्म से जूझ रहे आॅल-राउंडर मिचेल मार्श को चोटिल कंधे की सर्जरी की वजह से क्रिकेट से नौ महीनों के लिए दूर रहना पड़ेगा। इस सर्जरी की वजह से वो 2017 आईपीएल और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे।

फिलहाल चल रही बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो चुके मिचेल मार्श चोटिल कंधे की चोट से उबरने के लिए आॅस्ट्रेलिया वापस लौट चुके हैं। पिछले सप्ताह ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कोच डेरेन लेहमन ने कहा था, ‘‘पूरी गर्मियों के दौरान वो चोटिल था, जब उसे यहां लाया गया तब वो ठीक था लेकिन अब स्थिति काफी खराब हो गई है। वो जिस तरीके से पुणे की दूसरी पारी में खेला उससे में काफी खुश हुआ था। मिच दुर्भाग्यपूर्ण रहा और हमें अगले खिलाड़ी की तरफ बढ़ना होगा जो उनके स्थान पर आएगा। चाहे वो उस्मान ख्वाजा हो या ग्लेन मैक्सवेल जो भी चयनित होगा, हमें इसका इंतजार करना होगा।’’

बहरहाल, ये नजर आ रहा है कि 25 वर्षीय इस खिलाड़ी को लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। आॅस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार मार्श जो अपने कंधे की चोट से काफी जूझ रहे थे, उसे ठीक होने में लंबा वक्त लगेगा। द वेस्टर्न आॅस्ट्रेलियन न्यूजपेपर के मुताबिक मार्श के लिए ये सर्जरी काफी महत्वपूर्ण है, जिसपर ये निर्भर करेगा की भविष्य में वो अपनी पूर्ण तेज गति के साथ गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं।

पाकिस्तान के खिलाफ 2014 में पदार्पण करने के बाद से मार्श आॅस्ट्रेलिया के लिए 21 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं। वो पिछले कुछ महीनों से अपने फाॅर्म को लेकर जूझ रहे हैं। उनकी गेंदबाजी की गति 140 से 120 तक गिर गई है, साथ ही बल्लेबाजी में भी उन्हें संघर्ष करना पड़ा। पिछले 6 पारियों में उन्होंने सिर्फ 74 रन जोड़े हैं।

मार्श को आईपीएल से भी दूर होना पड़ेगा, जहां वो राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस टीम का हिस्सा रहे। पुणे की इस फ्रैंचाइजी टीम को अब इस आॅल-राउंडर की जगह नया खिलाड़ी ढूंढना होगा।

SHOW COMMENTS