फिक्सिंग मामले में पीसीबी ने मोहम्मद इरफान को किया सस्पेंड, पेसर ने कहा उनके हाथ साफ हैं

no photo
 |

© Getty Images

फिक्सिंग मामले में पीसीबी ने मोहम्मद इरफान को किया सस्पेंड, पेसर ने कहा उनके हाथ साफ हैं

पीसीबी ने हाल ही में हुई पीएसएल में भ्रष्टाचार विरोधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को निलंबित किया है। पेसर ने इस बात को माना की बुकी ने उनसे संपर्क किया था लेकिन अपने पिता के देहांत की वजह से वो बोर्ड को इसकी सूचना नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि वो बिल्कुल निर्दोष हैं।

हाल ही में खत्म होने वाले पीएसएल टूर्नामेंट के दौरान एंटी-करप्शन कोड का उल्लंघन करने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पीसीबी ने निलंबित कर दिया है। 

पीसीबी ने एक बयान जारी करके सूचना दी कि भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन इस तेज गेंदबाज ने किया है।

पीसीबी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘इरफान पर कोड आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन करने का आरोप है और अब 14 दिनों के भीतर उन्हें इसका जवाब देना है।’’

तत्काल प्रभाव से उन्हें क्रिकेट की किसी भी तरह की गतिविधि से निलंबित कर दिया गया है। एक बयान जारी करते हुए पीसीबी ने कहा, ‘‘हम अपनी जांच में आगे बढ़ रहे हैं। इरफान को पीसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अंतर्गत अस्थायी रूप से निलंबित कर उसे आरोप संबंधित नोटिस जारी किया गया है।’’ इस बयान से पहले इरफान एंटी करप्शन यूनिट के सामने पेश हुए थे और उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि इस साल पीएसएल के दौरान बुकी ने उनसे संपर्क किया था।

सोमवार को पीसीबी के चार्ज का जवाब देते हुए इरफान ने माना कि बुकी ने उनसे संपर्क किया था लेकिन पिता के इंतकाल की वजह से वो अधिकारियों को इस बारे में सूचित नहीं कर पाए।

वक्त न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इरफान ने कहा, ‘‘पिता के देहांत के बाद मैं मानसिक तौर पर काफी दबाव में था। उन्होंने मुझसे संपर्क किया था लेकिन मैं अधिकारियों को समय पर सूचित नहीं कर सका।’’ इस पेसर ने खुद को किसी भी तरह के भ्रष्टाचार घोटाले से दूर बताया और कहा, ‘‘मेरे हाथ बिल्कुल साफ हैं। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।’’

भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने मोहम्मद इरफान के अलावा जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन से भी पाकिस्तान सुपर लीग में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में पूछताछ की थी। मोहम्‍मद इरफान से पहले शारजील खान, खालिद लतीफ और नासिर जमशेद को भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि शारजील, खालिद और इरफान तीनों पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम की ओर से खेलते हैं, जिसके कप्तान मिस्बाह उल हक हैं।

SHOW COMMENTS