अंतर्राष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली से आगे निकले मोहम्मद शहजाद

no photo
 |

Getty Images

अंतर्राष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली से आगे निकले मोहम्मद शहजाद

हाल के समय में मोहम्मद शहजाद शानदार फाॅर्म में नजर आए और आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के तीसरे और फाइनल टी20 मुकाबले में उन्होंने एक बार इस फाॅर्म को दोहराया। शहजाद ने 72 रनों की पारी खेली जिसकी मदद से वो विराट कोहली के टी20 में 1710 रनों से आगे निकल गए हैं।

1779 रन बना चुके शहजाद अब सिर्फ मार्टिन गप्टिल (1806), तिलकरत्ने दिलशान (1889) और ब्रेंडन मैकलम (2140) से पीछे हैं।

शहजाद ने आयरलैंड के खिलाफ अपना अर्धशतक सिर्फ 27 गेंदों में पूरा किया। शहजाद यहीं नहीं रूके, उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों पर अपना हमला जारी रखा।

शहजाद ने अपनी पारी में छह चैके और पांच छक्के लगाए और अपने बाद आने वाले मोहम्मद नबी के लिए भी माहौल तैयार कर दिया ताकि वो भी आक्रमण कर सके। नबी ने 30 गेंदों में 89 रन लूट लिये। 

जिसकी बदौलत अफगानिस्तान ने 233 रनों का स्कोर किया जो किसी भी एसोसिएट देश द्वारा उच्चतम स्कोर है। आयरलैंड के बैरी मैकार्थी को चार ओवर में 69 रन पड़े, जो अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले का सबसे महंगा आंकड़ा रहा।

पाॅल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थाॅम्पसन ने पावरप्ले में जरूर 91 रन जोड़े लेकिन राशिद खान ने 19वें ओवर में तीन विकेट निकाल लिए, जिसकी वजह से आयरलैंड की टीम जीत से 28 रन पीछे रह गई।

अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ ही इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया और साथ ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 में लगातार 11वीं जीत दर्ज की।

SHOW COMMENTS