विराट कोहली ने एमएस धोनी से कहा होगा 'मुझे अच्छा विकेट चाहिए': रोडनी हॉग

no photo
 |

© Getty

विराट कोहली ने एमएस धोनी से कहा होगा 'मुझे अच्छा विकेट चाहिए': रोडनी हॉग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ रोडनी हॉग ने कहा कि ख़राब प्रदर्शन की वजह से विराट कोहली ने भारत - ऑस्ट्रेलिया सीरीज के तीसरे टेस्ट में एक सपाट विकेट की मांग की होगी। हॉग ने कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा कि तेंदुलकर भी सीरीज में सपाट विकेट की मांग किया करते थे।

विराट कोहली ने इस सीरीज में भी टीम की कप्तानी पूरे जज्बे के साथ ही है लेकिन टीम को अपना योगदान देने से चूक गए। अगर उनकी बल्लेबाजी की बात करें, तो, 0,13,12 और 15 के स्कोर के साथ, उन्होंने अपने पिछले योगदानों की तुलना में कुछ भी नहीं किया है। भारतीय कप्तान ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में चार टेस्ट दोहरे शतक लगाकर - क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनने का श्रेय अपने नाम किया था। लेकिन, 31 टेस्ट और 78 ODI खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के हॉग ने कोहली को सपाट ट्रैक की मांग करने वाला कहकर उनकी आलोचना की है।

अगर सचिन पिच पर घास के तीन तिनके भी देखते थे तो वह बनसेन बर्नर से उसे उखाड़ने को कहते।

"कोहली इस सीरीज में कैसा खेल रहे हैं? 0, 12, 13,13। एक शानदार खिलाड़ी का औसत इस वक़्त 50 से भी कम है। जब बल्लेबाज़ का औसत 50 से कम हो जाता है तो बाकी की टीम घबरा जाती है। सब सुन्न पड़ जाते हैं। सभी शानदार बल्लेबाज़ को ऐसे दिन देखने पड़ते हैं, माइकल क्लार्क का औसत 50 से कम हुआ है, स्टीव वॉ का औसत, उनके आखिरी दिनों में, 50 से कम का था। लेकिन वह (कोहली) घबराने लगे हैं," इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार हॉग ने कहा।

उन्होंने कहा, "वह खेल शुरू होने के तीन दिन पहले अपने दोस्त धोनी से कहेंगे की मुझे अच्छा विकेट चाहिए, एक अच्छा विकेट, जो बल्लेबाजी के लिए सही हो। आपको अच्छा बल्लेबाजी का विकेट मिलेगा ... हमारे पास दो विकेट है जो गेंदबाजी के अनुकूल है, इसीलिए आपको ज्यादा ओवर के बारे में सोचने की ज़रुरत नहीं है। लेकिन अगर आपको भारत में सपाट विकेट मिलता है तो आपको 120 से 140 ओवर खेलने होंगे, अगर आपकी टीम में सिर्फ चार ही गेंदबाज़ है, तो आपकी दिक्कत बढ़ जाएगी, आपको पांचवे गेंदबाज़ की ज़रुरत होगी।"

हॉग ने यह भी दावा किया कि सचिन तेंदुलकर का रवैया भी ऐसा ही था और वह पिच क्यूरेटर से हमेशा घास हटाने को कहा करते थे, कोहली उन्ही के रास्ते पर चल रहे हैं।

"अगर सचिन पिच पर घास के तीन तिनके भी देखते थे तो वह बनसेन बर्नर से उसे उखाड़ने को कहते, उन्हें सपाट विकेट चाहिए होती थी, वे ऐसे ही खेलते थे," हॉग ने कहा

SHOW COMMENTS