कोहली के जश्न मनाने का तरीका वीवीएस लक्ष्मण को नहीं आया रास

no photo
 |

Getty

कोहली के जश्न मनाने का तरीका वीवीएस लक्ष्मण को नहीं आया रास

रांची टेस्ट में आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में डेविड वाॅर्नर का विकेट लेने के बाद विराट कोहली द्वारा अपने कंधे पर हाथ रखकर जश्न मनाने के तरीके से लक्ष्मण को निराशा हुई। लक्ष्मण ने कहा कि यदि किसी ने गलती की है तो एक कप्तान होते हुए आपको भी वैसा ही करने की जरूरत नहीं है।

सबसे पहले ये घटना शनिवार को हुई जब ग्लेन मैक्सवेल ने कोहली की नकल करते हुए अपने कंधे पर मुस्कुराते हुए हाथ रखा। उन्होंने ऐसा करके भारतीय कप्तान को निशाना बनाया, जो बाउंड्री रोकते समय अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे।

लक्ष्मण, जो अपने शांत रवैये के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने भारतीय कप्तान की नकल उतारने के लिए आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को फटकारा।

लक्ष्मण ने पहले कहा था कि, ‘‘ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ टीम के लिए किस तरह का उदाहरण पेश कर रहे हैं? ये काफी निराशाजनक है। आप छींटाकशी करते हैं वो समझ में आता है लेकिन जो दर्द में है आप उसकी नकल कैसे उतार सकते हैं।’’

इसी का बदला लेनेे के लिए कोहली ने एक उपयुक्त मौके का इंतजार किया और जडेजा द्वारा वाॅर्नर का विकेट गिरने के बाद उन्होंने कई दफा अपने कंधे पर हाथ रखा। लक्ष्मण को कोहली के जश्न मनाने का ये तरीका पसंद नहीं आया।

दिन का खेल खत्म हो जाने के बाद हैदराबाद के स्टाइलिश बल्लेबाज ने कहा, ‘‘वाॅर्नर के विकेट के बाद कोहली को इस तरह जश्न मनाते देखना निराश करता है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘वो एक कप्तान है। अगर किसी ने गलती की है तो इसका ये मतलब नहीं है कि वो भी ऐसा ही करें।’’

SHOW COMMENTS