बढ़ते वज़न के लिए उमर अकमल ने पानी को बताया ज़िम्मेदार

no photo
 |

© Getty Images

बढ़ते वज़न के लिए उमर अकमल ने पानी को बताया ज़िम्मेदार

फिटनेस की कमी की वजह से पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल को राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया है, वजन कम ना कर पाने के लिए उन्होंने जीन को जिम्मेदार ठहराया। रेडिट पर अकमल का मजाक भी बनाया गया क्योंकि उन्होंने कहा कि पानी पीने की वजह से भी उनका वजन बढ़ जाता है।

एक ऐसी टीम जो कभी भी अपने खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए नहीं जानी गई, उस टीम के सदस्य उमर अकमल को पूर्ण रूप से फिट नहीं होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया है। अकमल ने कहा कि वो और उनके भाई कामरान फिटनेस बरकरार रख पाने में नाकाम हो जाते हैं क्योंकि वो कुछ भी खाएं उसका असर उनके वजन पर पड़ता है।

डाॅन की रिपोर्ट के मुताबिक, अकमल ने वक्त न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘अगर हम सिर्फ पानी भी पिएं तो उससे भी हमारा वजन बढ़ जाता है। सिर्फ हमारे भाई अदनान का बायोलाॅजिकल सिस्टम ऐसा है जिसमें भारी खान-पान का असर उसके शरीर पर नहीं दिखता है।’’

‘‘यकीन करिए। पिछले दो दिनों से मैंने कुछ भी नहीं खाया है लेकिन सिर्फ बीबीक्यू डाइट ली है। उसके साथ मैंने सिर्फ सलाद और पानी लिया लेकिन उसका असर भी मेरे शरीर पर नहीं दिखा।’’

रेडिट पर कई लोगों ने उनके इस बयान का मजाक उड़ाया है और उन्हें कसरत करने की सलाह दी है।

अकमल ने 2009 में पदार्पण किया था जिसके बाद से उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट का अगला सितारा माना जा रहा था। मगर इन आठ सालों में वो ऐसे क्रिकेटर भी नहीं बन पाए जिसकी उम्मीद की गई थी और अब वो टीम में भी अपनी जगह गंवा बैठे हैं।

SHOW COMMENTS