कोहली को अपना व्यवहार सुधारना चाहिए, जियोफ लॉसन ने कहा

no photo
 |

Getty Images

कोहली को अपना व्यवहार सुधारना चाहिए, जियोफ लॉसन ने कहा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जियोफ लॉसन ने विराट कोहली के व्यवहार की निंदा की और कहा कि कैमरे पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण वह खतरा मोल ले रहे हैं। हालांकि, उनके इस रवैये की आलोचना करने के साथ लॉसन ने कोहली को विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक भी करार दिया।

जियोफ लॉसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना की। फॉक्स न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोहली की हरकतों से यह साफ़ है कि वह विश्व के सबसे ख़राब व्यवहार वाले खिलाड़ियों में से एक है, और किसी टीम के कप्तान होने के नाते उन्हें अपने व्यवहार में सुधार लाना चाहिए।

लॉसन ने कहा, "विराट स्थिर खिलाड़ी है। आपको यह तो मानना ही पड़ेगा। टीम के कप्तान होने के नाते आपकी कुछ जिम्मेदारियां होती है, आपको अपने व्यवहार में गंभीरता लानी पड़ती है। इस तरह के व्यवहार से वह विश्व के सबसे बुरे आचरण वाले खिलाड़ियों में से एक लगते हैं।"

लॉसन ने कहा, "दूसरे टेस्ट में कैमरे पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने खतरा मोल लिया है, लेकिन समझ नहीं आ रहा इसपर कोई कार्यवाही क्यों नहीं हुई। उनका मानना है कि कोहली को वापस सिर्फ इसलिए नहीं भेजा गया क्योंकि "वापस सिर्फ उन ही खिलाड़ियों को जाता है जो दुर्व्यवहार करते हैं, और दूसरे टेस्ट में वह अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए कैमरे पर देखे गए थे, मैं हैरान हूँ कि इस बात को रिपोर्ट क्यों नहीं किया गया। लेकिन ऐसा करके उन्होंने अंपायर और मैच रेफरी से अपने रिश्ते बिगाड़ लिए हैं।"

उन्हें यह भी लगता है कि कोहली को अपनी भाषा सुधारनी चाहिए क्योंकि उनकी भाषा अमान्य रही है। और कप्तान होने के नाते उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में भी हिस्सा लिया जहां उन्होंने चाल भी चली।"

इसके बाद लॉसन ने कहा, "कोहली बेशक एक अच्छे खिलाड़ी हैं। वह बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, लेकिन कप्तान होने के नाते व्यवहार भी अच्छा होना चाहिए।

विराट कोहली ने सीरीज में खेल में और खेल से बाहर ऑस्ट्रेलियाई व्यवहार पर आपत्ति जताई है। पहल उन्होंने उनपर DRS नियम के उलंघन का आरोप लगाया और फिर उन्होंने यह दावा किया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के फिजियो का भी मज़ाक उड़ाया है। 

SHOW COMMENTS