मिचेल मार्श की जगह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स में शामिल हुए इमरान ताहिर

no photo
 |

Getty

मिचेल मार्श की जगह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स में शामिल हुए इमरान ताहिर

आगामी आईपीएल सत्र के लिए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने चाटिल हुए आॅस्ट्रेलिया के आॅल-राउंडर मिचेल मार्श की जगह दक्षिण अफ्रीका के लेग-स्पिनर इमरान ताहिर को शामिल किया है। भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के दौरान मार्श का कंधा चोटिल हो गया था और उन्हें सर्जरी के लिए वापस लौटना पड़ा।

पुणे ने मार्श को टीम में शामिल करने के लिए तकरीबन 4.8 करोड़ रूपए खर्च किए थे। लेकिन मौजूदा चोट की वजह से वो क्रिकेट से लगभग नौ महीनों के लिए दूर हो गए हैं।

2016 आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए 37 वर्षीय ताहिर ने चार मुकाबलों में पांच विकेट लिए थे, इस साल की नीलामी में उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था। ताहिर आईसीसी की एकदिवसीय और टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर रहे और उनका बेस प्राइज 50 लाख का होने के बावजूद 20 फरवरी को हुई नीलामी में वो किसी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

गुरूवार 23 मार्च को बीसीसीआई ने मीडिया रिलीज में कहा, ‘‘इमरान ताहिर जो 2017 वीवो आईपीएल खिलाड़ियों की निलामी में बिके नहीं थे वो उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल (आरएपीपी लिस्ट) का हिस्सा हैं। खिलाड़ियों के नियमों के अनुसार आरपीएस को आरएपीपी लिस्ट से स्थानापन्न खिलाड़ी चुनने की अनुमति है।’’

SHOW COMMENTS